35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जीएसटी में 20 नहीं, एक तरह का लगेगा टैक्स

रांची : मेडिसिन और फार्मा ट्रेड से जुड़े व्यापारियों के लिए वाणिज्यकर विभाग ने अपने कार्यालय में मंगलवार को जीएसटी पर कार्यशाला का आयोजन किया. विभाग के संयुक्त आयुक्त गोपाल कृष्ण तिवारी ने कहा कि जीएसटी के आने से टैक्स ढांचा सरल हो जायेगा. इससे मैनुफैक्चरिंग सेक्टर का पैसा और समय दोनों बचेगा. संभावना है […]

रांची : मेडिसिन और फार्मा ट्रेड से जुड़े व्यापारियों के लिए वाणिज्यकर विभाग ने अपने कार्यालय में मंगलवार को जीएसटी पर कार्यशाला का आयोजन किया. विभाग के संयुक्त आयुक्त गोपाल कृष्ण तिवारी ने कहा कि जीएसटी के आने से टैक्स ढांचा सरल हो जायेगा. इससे मैनुफैक्चरिंग सेक्टर का पैसा और समय दोनों बचेगा.
संभावना है कि जीएसटी के लागू होने से जीडीपी ग्रोथ भी एक से दो फीसदी बढ़ सकता है. जीएसटी भारत की अर्थव्यवस्था को एक देश, एक टैक्स वाली अर्थव्यवस्था बना देगा. वर्तमान में भारत के लोग वस्तुओं और सेवाओं के लिए 20 अलग-अलग तरह के टैक्स चुकाते हैं, जबकि जीएसटी लागू होने के बाद सिर्फ एक तरह का टैक्स ही चुकाना होगा. मौके पर शिवचंद्र भगत, झारखंड चेंबर के अध्यक्ष विनय अग्रवाल, सदस्य राम बांगड़, शशि कुमार सहित मेडिसिन ट्रेड से जुड़े कई व्यवसायी उपस्थित थे.
वृक्षों का कटना रोकना होगा : किशन अग्रवाल
झारखंड चेंबर के पर्यावरण सुरक्षा उप समिति की बैठक मंगलवार को चेंबर भवन में हुई. मौके पर चेयरमैन किशन अग्रवाल ने कहा कि अंधाधुंध वृक्षों की कटाई के कारण ही रांची सहित झारखंड का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया है. लोग गरमी से बेहाल हैं.
जब तक वृक्षों का कटना रोका नहीं जायेगा, इसी प्रकार गरमी बढ़ती जायेगी. हर हाल में अधिक-से-अधिक पौधारोपण करना होगा. इस अवसर पर झारखंड चेंबर के महासचिव रंजीत गाड़ोदिया, किशन अग्रवाल, प्रणय कुमार, महेंद्र प्रसाद, प्रमोद श्रीवास्तव सहित कई सदस्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें