31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर के मोस्ट वांटेड अपराधी अखिलेश सिंह को संरक्षण देने वाले बिहार-झारखंड के कई नेताओं की जान सांसत में

रांची : हरियाणा के गुरुग्राम में संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा बिहार-झारखंड का नामी अपराधी अखिलेश सिंह अब अपने मददगारों के नाम उगलने लगा है. हरियाणा पुलिस को पूछताछ में उसने बताया बिहार और झारखंड के कई सफेदपोश उसके मददगार हैं. अखिलेश ने कुछ के नाम भी पुलिस को बता दिये हैं. […]

रांची : हरियाणा के गुरुग्राम में संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा बिहार-झारखंड का नामी अपराधी अखिलेश सिंह अब अपने मददगारों के नाम उगलने लगा है. हरियाणा पुलिस को पूछताछ में उसने बताया बिहार और झारखंड के कई सफेदपोश उसके मददगार हैं. अखिलेश ने कुछ के नाम भी पुलिस को बता दिये हैं. इसकी खबर मिलते ही झारखंड और बिहार में उसे संरक्षण देनेवाले नेताओं के होश उड़े हुए हैं.

बिहार-झारखंड का गैंगस्टर अखिलेश सिंह मुठभेड़ में घायल, पत्नी के साथ गुड़गांव में पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें PICS

पूछताछ में अखिलेश ने बताया किबिहार और झारखंड ही नहीं, उत्तर प्रदेश के बनारस में भी कुछ राजनेताओं से उसके संपर्क हैं. अलग-अलग राज्यों के अपने राजनीतिक कनेक्शन की वजह से ही वह इतने दिनों तक पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहा. फरारी के दौरानसमेत झारखंड के कई सफेदपोश लोगों से होना बताया है. सफेदपोशों के नाम भी पुलिस को बतायेहैं, जिन्होंने फरारी के दौरान पुलिस से बचने में उनकी मदद की.

पुलिस अधिकारी का बेटा अखिलेश सिंह ट्रांसपोर्टर से कैसे बन गया जमशेदपुर का सबसे बड़ा गैंगस्टर

बताया जा रहा है कि जेल से निकलने और उसके बाद फरार होने में भी कुछ सफेदपोश लोगों ने ही उसकी मदद की. हरियाणा पुलिस और झारखंड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान अखिलेश सिंह के कमरे में कई दस्तावेज मिले हैं. इन दस्तावेजों से पता चला है कि झारखंड समेत आठ राज्यों में उसकी चल-अचल संपत्तियां हैं. इन संपत्तियों की जांच की जिम्मेवारी केंद्रीय जांच एजेंसियों को सौंपी जायेगी.

जेल से अखिलेश सिंह चलाता था गिरोह, मोबाइल व सीमकार्ड मिला

अखिलेश ने मनी लांड्रिंग के जरिये भी अकूत संपत्ति कमायी है. इतना ही नहीं, अपने जमा खातों को कई नामों से ऑपरेट किया है. उसने पहचान छुपाने के साथ ही इनकम टैक्स से बचने के उपाय भी कर रखे थे. अखिलेश के पास कई पहचान पत्र के साथ ही कई पैन कार्ड भी हैं. उन पैन कार्डों के आधार पर इनकम टैक्स विभाग भी उसके लेन-देन की जांच करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें