25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड राज्यसभा चुनाव :एडीजी अनुराग गुप्ता पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का आदेश, जानें पूरा मामला

II विवेक चंद्र II रांची : राज्यसभा चुनाव 2016 में गड़बड़ी के मामले में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एडीजी स्पेशल ब्रांच अनुराग गुप्ता के खिलाफ सोमवार देर रात प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. उन्होंने अनुराग गुप्ता पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है. मंगलवार को इससे संबंधित फाइल गृह विभाग को […]

II विवेक चंद्र II
रांची : राज्यसभा चुनाव 2016 में गड़बड़ी के मामले में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एडीजी स्पेशल ब्रांच अनुराग गुप्ता के खिलाफ सोमवार देर रात प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. उन्होंने अनुराग गुप्ता पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है. मंगलवार को इससे संबंधित फाइल गृह विभाग को भेजी जायेगी. चुनाव आयोग ने जून 2017 में उनके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 171बी और 171सी के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया था.
क्या है मामला : एडीजी स्पेशल ब्रांच अनुराग गुप्ता पर आरोप है कि उन्होंने 2016 के राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए कांग्रेस की विधायक निर्मला देवी को पैसे का लालच दिया.
साथ ही उन्हें धमकी भी दी. राज्यसभा चुनाव के बाद झारखंड विकास मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इससे संबंधित आॅडियो व वीडियो सीडी जारी की थी. उन्होंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की थी. जांच में मामला सही पाये जाने के बाद चुनाव आयोग ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें