31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में धड़ल्ले से चल रहा है अवैध और नकली शराब का कारोबार, नामकुम में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत ने राज्य की पुलिस और उत्पाद विभाग की पोल खोल कर रख दी है. डोरंडा के नेपाली कॉलोनी से गिरफ्तार किये गये तीन लोगों ने पूछताछ में पुलिस को जो जानकारी दी, उससे साफ हो गया कि नकली शराब के […]

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत ने राज्य की पुलिस और उत्पाद विभाग की पोल खोल कर रख दी है. डोरंडा के नेपाली कॉलोनी से गिरफ्तार किये गये तीन लोगों ने पूछताछ में पुलिस को जो जानकारी दी, उससे साफ हो गया कि नकली शराब के कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए जिम्मेदार लोग अपनी जिम्मेदारी से मुंह फेरे रहे.

अब जबकि इतना बड़ा हादसा हो गया है, तब पुलिस और प्रशासन की आंख खुली है और उन्होंने तेजी से कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. नेपाली कॉलोनी से गिरफ्तार शराब कारोबारियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने नामकुम की एक फैक्ट्री से शराब खरीदी थी. उन्हें नहीं मालूम था कि फैक्ट्री में नकली शराब बनती है.

शराब कारोबारियों के इस बयान ने सरकार के उस दावे को भी झुठला दिया है, जिसमें कहा गया था कि सरकार शराब बेचेगी, तो नकली और अवैध शराब का कारोबार रुक जायेगा. सूत्र बताते हैं कि नामकुम में सालों से नकली शराब बनाने का धंधा चल रहा है. बताया तो यहां तक जाता है कि यह सब पुलिस और उत्पाद विभाग की मिलीभगत से होता है.

जानकार बताते हैं कि यदि पुलिस और उत्पाद विभाग ने अपनी जिम्मेदारी निभायी होती और समय-समय पर शराब की फैक्ट्रियों और शराब दुकानों में जांच की होती, तो शायद इतनी बड़ी त्रासदी नहीं होती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें