27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RANCHI : ट्रैफिक नियम तोड़ा, तो खराब हो जायेगा आपका ‘कैरेक्टर’, जानें क्या है पुलिस का नया प्लान

रांची : झारखंड में ट्रैफिक नियमों को आपके ‘चरित्र’ से जोड़ दिया गया है. इसलिए रांची की सड़कों पर संभलकर ड्राईव करें. यदि आपने सावधानी नहीं बरती, तो भविष्य में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. रांची में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाते पकड़े जाने पर भविष्य में चरित्र प्रमाण पत्र […]

रांची : झारखंड में ट्रैफिक नियमों को आपके ‘चरित्र’ से जोड़ दिया गया है. इसलिए रांची की सड़कों पर संभलकर ड्राईव करें. यदि आपने सावधानी नहीं बरती, तो भविष्य में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

रांची में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाते पकड़े जाने पर भविष्य में चरित्र प्रमाण पत्र बनवाने में परेशानी होगी. शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के इरादे से रांची एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने इससे संबंधित निर्णय लिया है. चेकिंग के दौरान ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गये लोगों का एसएसपी खुद डाटा तैयार कर रहे हैं.

इसे सभी थानों को उपलब्ध कराया जायेगा. गुरुवार देर रात तक चेकिंग के दौरान पकड़े गये 1069 लोगों नोटिस भेजा जायेगा. एसएसपी ने बताया : नोटिस भेज कर यह बताया जायेगा कि यह आपकी पहली गलती थी. इसलिए आपसे न जुर्माना लिया गया और न ही अापके खिलाफ कोई और कार्रवाई की गयी. लेकिन अगली बार पकड़े जाने पर मामले को कोर्ट में भेजा जायेगा. किसी भी व्यक्ति का चरित्र प्रमाण पत्र बनाने का मामला थाने में आता है.
तब पुलिस संबंधित व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न बिंदुओं पर जांच करती है. चरित्र ठीक रहने पर ही चरित्र प्रमाण पत्र दिया जाता है. लेकिन थानों में अब इस बात का भी सत्यापन कराने पर विचार किया जा रहा है कि कौन व्यक्ति ट्रैफिक नियम तोड़ कर वाहन चलाने के आरोप में पूर्व में पकड़ा जा चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें