34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वायनाड में रोड शो : भारी बारिश के बावजूद राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे लोग

मलप्पुरम (केरल) : भारी बारिश के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में रोड शो किया और बहुत बड़े अंतर से उन्होंने जिताने के लिए मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया. प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ एक विशेष खुले वाहन में रोड शो करते हुए राहुल जिले के कलिकवु […]

मलप्पुरम (केरल) : भारी बारिश के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में रोड शो किया और बहुत बड़े अंतर से उन्होंने जिताने के लिए मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया. प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ एक विशेष खुले वाहन में रोड शो करते हुए राहुल जिले के कलिकवु की संकरी गलियों से गुजरे और वहां उमड़ी भीड़ का अभिवादन किया. बारिश के बावजूद महिलाओं एवं बच्चों सहित हजारों लोग राहुल की एक झलक पाने के लिए सड़कों पर नजर आये.

इसे भी देखें : राहुल गांधी मतदाताओं को धन्यवाद देने वायनाड पहुंचे

राहुल अपने संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं का शुक्रिया अदा करने के लिए तीन दिन की यात्रा पर आये हैं. वायनाड लोकसभा सीट से करीब 4.31 लाख वोटों से जीत हासिल करने के बाद राहुल पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आये हैं. उन्होंने गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाली अमेठी से भी लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

जलजमाव के बावजूद लोगों को सड़कों की दोनों तरफ खड़े होकर धैर्यपूर्वक राहुल के दीदार का इंतजार करते देखा गया. अपने नये सांसद के स्वागत के लिए कई लोग छतों और बालकनियों में भी खड़े नजर आये. भीड़ भरी सड़क से जब कांग्रेस अध्यक्ष का वाहन गुजर रहा था, तो उत्साहित पार्टी कार्यकर्ता तिरंगा झंडा और राहुल की तस्वीर वाले पोस्टर लेकर नाचने लगे. वे ‘‘हम आपके साथ हैं” का नारा लगा रहे थे. ड्रम बजाते हुए वे जोर-जोर से ‘‘राहुल, राहुल” भी कह रहे थे.

विपक्षी कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ में गठबंधन सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के हरे झंडे भी भीड़ में लहराते दिखे. रोड शो के दौरान सुरक्षाकर्मियों की जान सांसत में अटकी दिखी, क्योंकि कलिकवु नक्सल प्रभावित इलाका माना जाता है. राहुल के रोड शो के दौरान एसपीजी, नक्सल विरोधी दस्ता और केरल पुलिस के जवान सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे थे. कांग्रेस अध्यक्ष के रोड शो के दौरान उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के नेता एम रामचंद्रन, नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीतला, विधायक ए पी अनिल कुमार सहित कई अन्य मौजूद थे.

राहुल अपने वाहन से हाथ हिलाकर सड़कों पर उमड़ी भीड़ का अभिवादन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मैं वायनाड के लोगों के लिए लड़ूंगा. मैं संसद के भीतर और बाहर वायनाड के मुद्दे को उठाऊंगा. मैं इस संसदीय क्षेत्र के लिए आपके साथ काम करूंगा. आपकी बात सुनूंगा. उन्होंने कहा कि मैं वायनाड के लोगों की तरफ से बोलूंगा. मेरे प्रति दिखाये गये प्रेम एवं स्नेह के लिए आप सभी का धन्यवाद.

राहुल ने कहा कि यूं तो वह कांग्रेसी हैं, लेकिन वह राजनीति से परे जाकर काम करेंगे और हर क्षेत्र के लोगों के लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा कि केरल से सांसद होने के नाते वह संसद के बाहर और भीतर न सिर्फ वायनाड बल्कि समूचे राज्य के मुद्दे उठायेंगे. मलप्पुरम जिले में दो स्वागत समारोहों के बाद राहुल सड़क मार्ग से वायनाड जिले के कलपेट्टा जायेंगे और वहां रात बितायेंगे. राहुल वायनाड लोकसभा क्षेत्र के अपने दौरे के दौरान अगले दो दिनों में कम से कम 15 स्वागत समारोहों में हिस्सा लेंगे. वायनाड लोकसभा क्षेत्र वायनाड, मलप्पुरम और कोझीकोड जिलों में फैला है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें