23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उपराष्ट्रपति चुनाव :नीतीश-राहुल की मुलाकात जल्द

िवपक्ष की उम्मीदवारी पर 11 को बैठक, जदयू को भी न्योता पटना : कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को समर्थन के सवाल पर जदयू के साथ आयी तल्खी को दूर करने की पहल का संकेत दिया है. खबर है कि जल्द ही जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात […]

िवपक्ष की उम्मीदवारी पर 11 को बैठक, जदयू को भी न्योता
पटना : कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को समर्थन के सवाल पर जदयू के साथ आयी तल्खी को दूर करने की पहल का संकेत दिया है. खबर है कि जल्द ही जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात होगी. इसकी पहल खुद राहुल गांधी की ओर से हुई है.
सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की पहल पर नीतीश कुमार दिल्ली जायेंगे. दिल्ली में शीघ्र ही दोनों नेताओं की भेंट होगी, जिसमें दोनों दलों के बीच आये खटास को कांग्रेस की ओर से दूर करने की कोशिश होगी. कांग्रेस ने यह भी संकेत दिया है कि उपराष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस का अपना उम्मीदवार नहीं होगा. विपक्षी दलों की बैठक में उपराष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस जदयू अध्यक्ष नीतीश और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की राय को तवज्जो देगी.
इधर नीतीश कुमार पर तंज कसने वाले कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद ने गुरुवार को यह कहा कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार तय करने के लिए 11 जुलाई को कांग्रेस ने सभी विपक्षी दलों की बैठक बुलायी है, जिसमें जदयू को भी आमंत्रित किया गया है.
उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार की तबियत खराब होने के चलते सीधे उनसे बात नहीं हो पायी, लेकिन पार्टी को औपचारिक तौर पर जानकारी भेजी गयी है. उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर चल रहे कयासों के बीच जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि इस बैठक में जदयू को भी औपचारिक न्योता दिया गया है. कांग्रेस चाहती है कि बैठक में नीतीश कुमार शामिल हों. उन्होंने कहा कि पार्टी के भीतर यह अभी तय नहीं हुआ है कि विपक्षी दलों की बैठक में जदयू की ओर से कौन नेता हिस्सा लेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद को समर्थन देना पार्टी का वन टाइम स्टेप था.
उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार तय करने के लिए 11 जुलाई को विपक्षी दलों की बैठक होगी, जदयू को भी आमंत्रित किया गया है.
गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस
बैठक में जदयू को भी न्योता दिया गया है. कांग्रेस चाहती है कि उसमें नीतीश कुमार शामिल हों. राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद को समर्थन वन टाइम स्टेप था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें