35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रघुवंश प्रसाद सिंह और भाई वीरेंद्र पर हो कार्रवाई

राजनीति : राजद पर जदयू प्रवक्ताओं ने किया हमला पटना : जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता से लेकर प्रदेश के प्रवक्ताओं ने राजद पर चौतरफा हमला बोला है. जदयू के प्रवक्ता राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह व विधायक भाई वीरेंद्र पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं. साथ ही राजद को दो टूक में यह भी […]

राजनीति : राजद पर जदयू प्रवक्ताओं ने किया हमला
पटना : जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता से लेकर प्रदेश के प्रवक्ताओं ने राजद पर चौतरफा हमला बोला है. जदयू के प्रवक्ता राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह व विधायक भाई वीरेंद्र पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं. साथ ही राजद को दो टूक में यह भी कह दिया है कि महागठबंधन की उम्र घटाने का प्रयास न करें.
महागठबंधन की उम्र घटाने का नहीं करें प्रयास : केसी त्यागी
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि जनता ने जिन आदर्शों व कार्यक्रमों के लिए महागठबंधन को जिताया था, उसकी उम्र घटाने का कोई प्रयास न करें. जदयू महागठबंधन की मां है, दाई नहीं है. महागठबंधन पांच साल के लिए हुआ है, लेकिन इसमें अभी काफी समय बचा है. राजद नेताओं की गलत बयानी जदयू बरदाश्त नहीं करेगा. इस तरह की बयानबाजी से गठबंधन की उम्र कम हो सकती है.
केवल सफाई न दें, कार्रवाई करे राजद : संजय सिंह
जदयू के मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद संजय सिंह ने सीएम नीतीश के खिलाफ बयान देने वाले नेताओं को राजद से बाहर निकालने की मांग की है. उन्होंने कहा कि केवल सफाई देने से काम नहीं चलेगा. राजद अपनी पार्टी के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह अौर भाई वीरेंद्र को अविलंब निकालने की समय सीमा तय करे. जदयू पहले भी यह मांग कर चुका है, लेकिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की है. वहीं, जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि महागठबंधन को नीतीश कुमार की करिश्माई छवि से ही जीत मिली थी. लक्ष्मण रेखा पार करने वाले राजद के नेताओं को जदयू बरदाश्त नहीं करेगा.
सच का एहसास करें राजद, नहीं तो होगा आत्मघाती कदम : नीरज
जदयू प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि जदयू ने राजद की राजनीतिक प्राणरक्षा की है. विधानसभा चुनाव में जदयू ने ही राजद को जीत की जड़ी-बूटी दिलायी थी. राजद के नेता इस सच का एहसास करें, नहीं तो उनके लिए यह आत्मघाती कदम होगा.
वहीं, जदयू प्रवक्ता डॉ अजय आलोक ने कहा कि राजद ने अपने प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे से बदतमीजी करने वाले सनोज यादव पर कार्रवाई की है तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अपमान करने वाले नेताओं पर क्यों नहीं कार्रवाई कर रही है.
विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, नीतीश हमारे नेता, बड़े भाई के रोल में आरजेडी
राजद प्रमुख लालू प्रसाद के आवास से निकलने के बाद सोमवार को राजद विधायक भाई वीरेंद्र के सुर बदल गये. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश महागठबंधन के नेता हैं. महागठबंधन में राजद बड़े भाई के रोल में है. सीएम पर सीधा हमला करनेवाले भाई वीरेंद्र ने कहा कि बीजेपी का लार टपक रहा है. उसको लगता है कि महागठबंधन में रार है. उनके नेता नीतीश कुमार हैं.
महागठबंधन टूटनेवाला नहीं है. हिमालय की तरह मजबूत हैं. बीजेपी भगाओ देश बचाओ का नारा दिया जा रहा है. हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार किया कि उनको यहां तलब किया गया है. हालांकि यह स्वीकारा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बयानबाजी से बचने की नसीहत दी है. भाई वीरेंद्र ने कहा कि ईद के मौके पर और अगस्त में होनेवाली रैली को लेकर कुछ चुने हुए नेताओं को राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुलाया था. अगस्त में होनेवाली रैली की तैयारी की जा रही है.
जनता है महागठबंधन की मां : मनोज झा
जदयू महासचिव केसी त्यागी के बयान पर पलटवार करते हुए राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि महागठबंधन की मां जदयूू नहीं बल्कि बिहार की जनता है. राजद और जदयू दोनों दलों के नेताओं को बयानबाजी से बचने की जरूरत है. जदयू नेता इस बहस में न पड़े कि किसके चेहरे पर सरकार बनी. सरकार बिहार की न्यायप्रिय जनता ने बनाया है. जनता कभी नहीं चाहेगी कि गठबंधन टूट जाये. उन्होंने कहा कि महागठबंधन दल के नेताओं को अनर्गल बयानबाजी से बचना चाहिए.
भाजपा यही चाहती है कि बिहार में गठबंधन टूट जाए. ऐसे में नेताओं को आपसी बहस से परहेज करना चाहिए. हमने तिनका-तिनका जोड़ कर गठबंधन बनाया है और महागठबंधन को तोड़ने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी. कोई भी ऐसा बयान ना दे जिससे गठबंधन में गांठ पड़े. महागठबंधन का निर्माण सांप्रदायिकता की आग बुझाने के लिए किया गया है. अब ऐसे में अपने लिए रास्ते अलग-अलग देखना किसी के लिए ठीक नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें