27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राबड़ी ने सातवीं बार ED के नोटिस को किया नजरअंदाज, बोली थीं- जितने भी नोटिस हो, मैं डरने वाली नहीं

नयी दिल्ली/पटना : बिहार की पूर्व सीएम एवं राजद सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आगे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बौनी साबित हो रही है. मनी लांड्रिंग के एक मामले में राबड़ी देवी से पूछताछ करने के लिए ईडी उन्हें सम्मन पर सम्मन भेजे जा रही है, लेकिन वह उसे ठेंगा दिखाये जा रही […]

नयी दिल्ली/पटना : बिहार की पूर्व सीएम एवं राजद सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आगे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बौनी साबित हो रही है. मनी लांड्रिंग के एक मामले में राबड़ी देवी से पूछताछ करने के लिए ईडी उन्हें सम्मन पर सम्मन भेजे जा रही है, लेकिन वह उसे ठेंगा दिखाये जा रही हैं. राबड़ी देवी ने ईडी के सातवें सम्मन की भी अनदेखी कर दी और शुक्रवार को एक बार फिर पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय नहीं पहुंची.

इससे पहले भी राबड़ी देवी कई बार पूछताछ के लिए भेजे गये ईडी के समन की अनदेखी कर चुकी है. ईडी ने तीसरी बार पूछताछ के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी सोमवार को तलब किया था, लेकिन वह पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए. हालांकि, ईडी इस मामले में तेजस्वी से दो बार नौ-नौ घंटे की लंबी पूछताछ कर चुकी है. गौर हो कि रेलवे होटल रखरखाव घोटाले में ईडी ने राबड़ी देवी व तेजस्वी यादव को समन जारी कर 20 और 24 नवंबर को पूछताछ के लिए तलब किया था. राबड़ी को ईडी करीब सात बार समन भेज चुका है.

जांच एजेंसियों को पूछताछ करना है तो पटना आयें : राबड़ी

बेनामी संपत्ति से जुड़े मामलों में कई समनों के बाद भी प्रवर्तन निदेशालय के सामने अब तक पेश नहीं हुईं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी नेबीतेदिनों राजद के खुले अधिवेशन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद)कहा था कि उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसिंयों से डराया नहीं जा सकता है और वह इन एजेंसियों का चरित्र अच्छी तरह जानती हैं. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी ने कहा, चाहे वह ईडी हो या आयकर विभाग अथवा सीबीआई, मैं उनका तिरिया चरित्र जानती हूं. हमने क्या गलती की है? केंद्र को जवाब देना चाहिए और राज्य को भी जवाब देना चाहिए.

मैं डरने वाली नहीं हूं : राबड़ी
राबड़ी देवी ने कहा, उन्हें चाहे जितने भी नोटिस हो, भेजने दीजिए. मैं डरने वाली नहीं हूं. यदि वे मुझसे पूछताछ करना चाहते हैं तो उन्हें पटना आना चाहिए और मुझसे पूछताछ करनी चाहिए. आयकर विभाग ने होटल के बदले जमीन संबंधी 1000 करोड़ रुपये मामले में राजद प्रमुख की पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव तथा अन्य के खिलाफ कथित बेनामी संपत्ति जांच के सिलसिले में अगस्त में राबड़ी देवी एवं तेजस्वी से पूछताछ की थी. उसके पश्चात ईडी ने भी सक्रियता बढ़ा दी. दिल्ली में पेश होने के लिए कई समन मिलने के बाद भी राबड़ी देवी ईडी के सामने अब तक पेश नहीं हुई हैं.

क्या है मामला
रेलवे होटल आवंटन मामले में सीबीआई ने जुलाई में लालू यादव और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर छापेमारी की थी. इसके आधार पर पीएमएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था. सीबीआइ इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी यादव से पूछताछ कर चुकी है. अपनी एफआइआर में सीबीआइ ने आरोप लगाया है कि लालू यादव ने यूपीए सरकार में रेल मंत्री के तौर पर यूपीए-1 सरकार में आइआरसीटीसी के दो बीएनआर रांची और बीएनआन पुरी होटलों के रखरखाव का काम एक कंपनी को दिया था. इससे बदले में उन्हें पटना में बेशकीमती जमीन मिली थी.

ये भी पढ़ें…महिलाओं के खिलाफ अपराध में बिहार 26वें नंबर पर, दहेज संबंधित मामलों में यूपीसबसेआगे : नीतीश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें