36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में भाजपा का चुनावी शंखनाद, राजनाथ सिंह ने बिहार को बताया हिंदुस्तान का सिरमौर

पटनाः अपनी चुनावी सभा का शंखनाद करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज बिहार के गांधी मैदान में एक सभा को संबोधित किया. भाजपा के इस कार्यकर्ता समागम में श्री राजनाथ सिंह ने बिहार को हिंदुस्तान का सिरमौर बताते हुए कहा कि अगर हिंदुस्तान में कहीं भी परिवर्तन की शुरुआत हुई है तो वह […]

पटनाः अपनी चुनावी सभा का शंखनाद करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज बिहार के गांधी मैदान में एक सभा को संबोधित किया. भाजपा के इस कार्यकर्ता समागम में श्री राजनाथ सिंह ने बिहार को हिंदुस्तान का सिरमौर बताते हुए कहा कि अगर हिंदुस्तान में कहीं भी परिवर्तन की शुरुआत हुई है तो वह बिहार से शुरु हुई है.

उन्होंने गांधी जी के चंपारण सत्याग्रह से लेकर जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति आंदोलन का जिक्र किया. अंबेदकर जयंती के जन्म दिवस पर आज उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि मैं इनके जन्म दिवस पर आज आपको आश्वस्त करता हूं कि जबतक भाजपा का अस्तित्व रहेगा तबतक भारतीय लोकतंत्र की संसदीय शक्ति को दुनिया की कोई शक्ति समाप्त नहीं कर सकती.

राजनाथ सिंह ने पिछले साल इसी गांधी मैदान में हुई घटना का जिक्र किया और इस घटना में मारे गये कार्यकर्ताओं को सलाम किया. उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की जनता की सराहना करते हुए कहा कि बिहार की जनता ने ऐसा बहुमत देने का काम किया जिससे भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में एक इतिहास रच दिया गया. उन्होंने कहा कि अब मोदी सरकार के आने से अन्तर्राष्ट्रीय जगत में भारत की साख बनी है. लोगों को अब सम्मान की नजर से देखा जा रहा है. भारत को अब एक विश्व शक्ति के रुप में देखा जा रहा है.

पाकिस्तान का जिक्र करते हुए श्री सिंह ने कहा कि पाकिस्तान नापाक हरकते करता रहा है. उसकी आदत बनी हुई थी इसलिए वह हमारी सरकार आने के बाद भी नापाक हरकत जारी रखा. पूर्व की सरकारों ने पाकिस्तान को उसके हमले के जवाब में 16 बार सफेद झंडे दिखाए. राजनाथ सिंह ने कहा कि जब हमारी सरकार बनी तो हमने पूछा कि आप सफेद झंडे क्यों दिखाते हो तो सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि पहले की सरकार का आदेश था.

इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने वहां जनरल को आदेश दिया कि अब भी वह पहले गोली नहीं चलाए लेकिन अगर कोई पहले गोली चलाता है तो उसका मुंहतोड जवाब दिया जाए. उन्होंने कहा कि अब कमजोर भारत नहीं रहा. अब मजबूत भारत बन गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें