27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में एनडीए का फॉर्मूला तय, लोजपा को 4 तो रालोसपा मिली 2 सीट

नयी दिल्ली/पटना : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में एनडीए में शामिल सभी पार्टियों की सीटें तय हो गयी है. मीडिया रिपोर्ट में सूत्रोंकेहवाले सेचलरही खबरों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) 4 […]

नयी दिल्ली/पटना : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में एनडीए में शामिल सभी पार्टियों की सीटें तय हो गयी है. मीडिया रिपोर्ट में सूत्रोंकेहवाले सेचलरही खबरों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) 4 और उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) 2 सीटों से मैदान में उतरेगी.रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि एनडीए लोजपा के एक सदस्य को राज्यसभा भी भेज सकती है. हालांकि, अभी तक इसकी कोई औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है.

विदित हो कि शुक्रवार को जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुलाकात के बाद एलान किया था कि दोनों पार्टियां बराबर-बराबर सीटों परचुनाव लड़ेगी. इसी दिन उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के अरवल में राजद के युवा नेता तेजस्वी यादव से मिल कर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी. जिसके बाद मंगलवार को केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा दिल्ली पहुंचे. उन्होंने बीजेपी महासचिव और बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात की और उनसे अपनी इच्छा जाहिर की थी. मुलाकात को उपेंद्र कुशवाहा ने सार्थक बताया था. मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा लोकसभा सीटों का बलिदान करने के आह्वान का पालन करने को तैयार हैं.

साथ ही कुशवाहा ने सवाल किया कि उनकी पार्टी को बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल क्यों नहीं किया गया?हालांकि,तुरंत बाद कुशवाहा ने बात को संभालते हुए कहा था कि उस बात को लेकर अभी कोई मतभेद नहीं है. नीतीश कुमार हमारे बड़े भाई की तरह हैं. उधर, कुशवाहा मंगलवार की देर शाम लोजपा अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से भी मिले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें