Advertisement

patna

  • Mar 4 2019 8:06AM

VIDEO : संकल्प रैली में PM मोदी का भाषण सुन लोगों ने दी प्रतिक्रिया, कहा, अल्लाह जो फैसला करेगा, वह मोदी...

VIDEO : संकल्प रैली में PM मोदी का भाषण सुन लोगों ने दी प्रतिक्रिया, कहा, अल्लाह जो फैसला करेगा, वह मोदी...

पटना : एनडीए की संकल्प रैली में शामिल लोग प्रधानमंत्री का भाषण सुनने के बाद काफी प्रभावित दिखे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बातचीत के जरिये 850 भारतीय बंदियों को सऊदी अरब द्वारा छोड़े जाने और पूरे विश्व में सिर्फ भारत का हज कोटा बढ़ा कर दो लाख करने से लेकर पाकिस्तान पर दबिश बनाने पर लोगों ने राय रखी.

इस पर रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने आये अब्दुल जब्बार कासमी ने मोदी की तुलना अल्लाह से करते हुए कहा कि मोदी जी अल्लाह तो नहीं हैं, मोदी जी तो इनसान हैं. इनसान और अल्लाह में तो फर्क है. अल्लाह जो फैसला करेगा, वह मोदी करेगा. अल्लाह से बढ़ कर मोदी नहीं है. राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी में अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा पूछे जाने पर कहा कि वह अल्लाह का फैसला होगा, जो प्रधानमंत्री बनेगा. 

वहीं, एक महिला ने तुरंत कहा कि मोदी जी ने बातचीत से जब इतनी बड़ी बात सुलझा दी. उन्हें एक बार नहीं, पांच बार जितायेंगे और उन्हें ही प्रधानमंत्री बनायेंगे. उन्हें ही प्रधानमंत्री बनाना चाहिए. मोदी जी पर विश्वास रखते हैं. उन्हीं को प्रधानमंत्री बनना चाहिए. इस बार प्रधानमंत्री वही बनेंगे. लोगों ने 'हर-हर मोदी, घर-घर मोदी' नारे लगाते हुए कहा कि इस बार भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनायेगी.


मालूम हो कि प्रधानमंत्री ने भाषण देते हुए कहा था कि 50 सालों में ऐसा पहली बार हुआ कि इस्लामिक कॉन्फ्रेंस में भारत को सम्मान दिया गया है. आज भारत की आवाज को दुनिया तवज्जो देने लगी है. मोदी ने कहा कि हाल में भारत दौरे पर आये सऊदी अरब के प्रिंस क्राउन से अरब की जेलों में छोटी-मोटी गलती के कारण बंद भारतीय बंदियों की रिहाई के लिए कहा. इस पर उन्होंने 850 बंदियों को छोड़ने का फैसला कर दिया. इसी तरह हज पर जानेवाले भारतीय मुसलमानों का कोटा बढ़ाते हुए दो लाख कर दिया गया है. विश्व में सिर्फ भारत का ही हज कोटा बढ़ाया गया है.

Advertisement

Comments

Advertisement