27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हवाई हमले में मारा गया ”पेशावर हमले” का मुख्‍य आरोपी फजलुल्‍लाह, आधिकारिक पुष्टि नहीं

इस्लामाबाद : पिछले दिनों पेशावर के आर्मी स्‍मूल में हुए आतंकी हमले ने पूरी दुनिया को दहला दिया. इस हमले का मास्‍टर माइंड तालिबानी आतंकवादी मौलाना फजलुल्‍लाह के मारे जाने की खबर पाकिस्‍तानी मीडिया में जोर-शोर से आ रही है. खबर आयी है कि पाक सेना द्वारा तहरीक- ए- तालिबान के ठिकानों पर हमले के […]

इस्लामाबाद : पिछले दिनों पेशावर के आर्मी स्‍मूल में हुए आतंकी हमले ने पूरी दुनिया को दहला दिया. इस हमले का मास्‍टर माइंड तालिबानी आतंकवादी मौलाना फजलुल्‍लाह के मारे जाने की खबर पाकिस्‍तानी मीडिया में जोर-शोर से आ रही है. खबर आयी है कि पाक सेना द्वारा तहरीक- ए- तालिबान के ठिकानों पर हमले के दौरान फजलुल्‍लाह को मार गिराया गया है. हालांकि पाकिस्‍तानी सेना ने इस बात का खंडन किया है.

सेना की ओर से कहा जा रहा है कि फजलुल्‍लाह के मारे जाने की अभी कोई सूचना नहीं है. सेना ने कहा कि आतंकियों का समाप्‍त करने के लिए पा‍क सेना लगातार तालिबानी आंतंकवादियों पर ड्रोन हमला कर रही है और इसमें सफलता भी मिल रही है. पाक मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का प्रमुख और ‘पेशावर हमले’ का मास्टरमाइंड मौलाना फजलुल्लाह को हवाई हमले में मार गिराया गया है.

पाकिस्तानी अखबार ‘द नेशन’ की रिपोर्ट के मुताबिक फजलुल्लाह के मारे जाने की खबर पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखी गयी है. ‘द नेशन’ के मुताबिक तालिबान कमांडर फजलुल्लाह को अफगानिस्तान में पाकिस्तानी हवाई हमले में मार गिराया गया है.

बताया जा रहा है कि इस ऑपरेशन में अफगानिस्तानी सेना की मदद भी ली गयी. गौरतलब है कि मौलाना फजलुल्लाह वही व्यक्ति है जिसने पेशावर आर्मी स्कूल में हमले की साजिश रची थी. इस नरसंहार में 132 बच्चों समेत 145 लोगों को आतंकियों द्वारा मार दिया गया था.

पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में सभी छह आतंकियों के मारे जाने की भी पुष्टि की थी. बच्‍चें की हत्‍या का इससे बड़ा मामला पहले कभी नहीं आया. इसी हमले के बाद पाकिस्तान सरकार ने तालिबान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू की है. सरकार ने सभी गिरफ्तार आतंकवादियों को फांसी देने की भी घोषणा की है. इस कार्रवाई की शुरुआत करते हुए पाकिस्‍तान ने कल देर रात दो आतंकवादियों को फांसी दे भी दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें