34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जाधव मामले को लेकर भारत ने अपनाया कड़ा रुख, पाकिस्तान से रोकी हर स्तर की वार्ता

नयी दिल्ली : पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मानदंडों को दरकिनार कर भारतीय नौसेना के अधिकारी कुलभूषण जाधव को फांसी देने के लिए अड़ा हुआ है. इसके चलते दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहद खराब हो गये हैं. भारत ने पाक के साथ हर स्तर की वार्ता रोक दी है. पाकिस्तान जासूसी का आरोप लगाकर कुलभूषण जाधव को […]

नयी दिल्ली : पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मानदंडों को दरकिनार कर भारतीय नौसेना के अधिकारी कुलभूषण जाधव को फांसी देने के लिए अड़ा हुआ है. इसके चलते दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहद खराब हो गये हैं. भारत ने पाक के साथ हर स्तर की वार्ता रोक दी है. पाकिस्तान जासूसी का आरोप लगाकर कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनायी है. वह भारत को जाधव तक पहुंचने भी नहीं दे रहा है. जहां एक ओर पाकिस्तान ने कुलभूषण से भारतीय राजदूत से मुलाकात की अपील को 14वीं बार खारिज कर दिया हैं. वहीं, भारत ने पाकिस्तान के साथ सभी तरह की द्विपक्षीय बातचीत पर रोक लगा दी है.

शुक्रवार को भारत सरकार ने समुद्री सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान के साथ 17 अप्रैल को होने वाली वार्ता को भी रद्द कर दिया है. इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान को सीधे तौर पर अवगत करा दिया कि वह पाकिस्तान मैरीटाइम सिक्युरिटी एजेंसी (पीएमएसए) के प्रतिनिधिमंडल की मेजबानी करने को कतई तैयार नहीं. यह प्रतिनिधिमंडल रविवार को भारत आने वाला है. वहीं, शुक्रवार को पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त ने पाकिस्तानी विदेश सचिव से मुलाकात की. उन्होंने पाक से अपील की कि वह कुलभूषण से भारतीय राजनयिक को मुलाकात करने की इजाजत दे, लेकिन पाक ने इस अपील को खारिज कर दिया.

पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय मानदंडों को दरकिनार कर जाधव को मौत की सजा सुनाने के बाद भारतीय रक्षा मंत्रालय ने द्विपक्षीय बातचीत बंद करने का कड़ा फैसला लिया है. बता दें कि पठानकोट और उरी सैन्य ठिकानों पर पाकिस्तानी आतंकवादी हमलों के बाद से ठप बातचीत को शुरू करने की कोशिशें शुरू हो चुकी थीं. पिछले महीने सिंधु समझौते पर चर्चा के लिए भारत की ओर से एक शिष्टमंडल भी गया था. हालांकि, अब दोनों देशों के बीच निचले स्तर पर भी वार्ता रोक दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें