25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इथियोपिया के प्रधानमंत्री की पहली रैली में विस्फोट, कई लोगों की मौत

अदीस अबाबा : इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबिय अहमद की राजधानी अदीस अबाबा में पहली रैली में शनिवार को विस्फोट हुआ, जिसमें कई लोगों की मौत होने की खबर है. सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी है. रैली में हजारों लोग एकत्र हुए थे. प्रधानमंत्री ने अपना भाषण समाप्त ही किया था, तभी विस्फोट हुआ. इससे […]

अदीस अबाबा : इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबिय अहमद की राजधानी अदीस अबाबा में पहली रैली में शनिवार को विस्फोट हुआ, जिसमें कई लोगों की मौत होने की खबर है. सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी है. रैली में हजारों लोग एकत्र हुए थे. प्रधानमंत्री ने अपना भाषण समाप्त ही किया था, तभी विस्फोट हुआ. इससे लोगों में भगदड़ मच गयी. प्रधानमंत्री जल्दी ही वहां से चले गये. वह जाहिरा तौर पर स्वस्थ दिख रहे थे.

इसे भी पढ़ें : अफ्रीकी अनुभव : जानने-सीखने के लिए

सरकारी फना ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि मारे गये सभी लोग प्रेम और शांति के शहीद हैं. विस्फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं लग सका है. हताहत लोगों के बारे में ब्योरे की प्रतीक्षा है. प्रधानमंत्री ने अप्रैल में कार्यभार संभाला है और राजधानी में यह उनकी पहली रैली थी. वह हरे रंग की टी-शर्ट और हैट पहने हुए थे. पिछले तीन महीनों में प्रधानमंत्री ने कई सुधारात्मक कदम उठाये हैं.

विस्‍फोट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. विस्‍फोट की आवाज सुनते ही मैदान में भगदड़ मच गयी. अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इस घटना में कितने लोगों की मौत हुई है. स्‍थायीय न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक, एक दर्जन से अधिक घायलों को अब तक अस्‍पताल पहुंचाया जा चुका है. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और राहत और बचाव काम जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें