26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

काबुल में पुलिस की बस पर आत्मघाती हमला, 30 की मौत, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

काबुल:अफगानिस्तान में काबुल के बाहरी इलाके में आज पुलिस के एक काफिले पर आतंकियों ने हमला किया जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई है. इस हमले में कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. अधिकारियों ने […]

काबुल:अफगानिस्तान में काबुल के बाहरी इलाके में आज पुलिस के एक काफिले पर आतंकियों ने हमला किया जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई है. इस हमले में कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. अधिकारियों ने इस बाबत जानकारी कि ये एक आत्मघाती हमला था जो काबुल शहर के बाहर हुआ. हमले के बाद चारों अफरा-तफरी मच गई.अफगानिस्तान के स्थानीय अखबार अफगानिस्तान टाइम्स ने मरने वालों की संख्या 30 बतायी है.

हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस के जवानों को लेकर पांच बसों का काफिला वरदाक प्रांत से काबुल की ओर जा रहा था तभी अचानक बस के निकट एक आत्मघाती हमलावर पहुंचा जिसने खुद को उड़ा लिया. मृतकों में पुलिस अकादमी के कई ट्रेनर्स भी शामिल हैं, जिनकी फिलहाल शि‍नाख्त नहीं हुई है.

तालिबान के प्रवक्ता ने हमले की जिम्मेवारी ली है. प्रवक्ता जैबुआलाद्दीन मुजहिद ने कहा कि पहला हमला उस वक्त किया गया जब एक बस पुलिस कैडेट को लेकर जा रही था. दूसरा हमला बचाव व राहत कर्मियों के वाहन पर हुआ. विस्फोटक से भरे कार ने बचाव कर्मियों के कार पर धक्का मार दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें