36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PulwamaEncounter : हरिद्वार में हुआ शहीद मेजर विभूति शंकर का अंतिम संस्कार, पत्नी ने I Love You कहकर दी अंतिम विदाई

देहरादून : पुलवामा एनकाउंटर में कल शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल का आज अंतिम संस्कार हरिद्वार मेंगंगा तट पर किया गया. उनकी अंतिम यात्रा में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. वीर शहीद को अंतिम श्रद्धांजलि देते वक्त लोगोंकी आंखे नम थीं. अंतिम यात्रा में उनकी पत्नी भी शामिल हैं. कुछ वर्ष पूर्व ही […]

देहरादून : पुलवामा एनकाउंटर में कल शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल का आज अंतिम संस्कार हरिद्वार मेंगंगा तट पर किया गया. उनकी अंतिम यात्रा में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. वीर शहीद को अंतिम श्रद्धांजलि देते वक्त लोगोंकी आंखे नम थीं.

अंतिम यात्रा में उनकी पत्नी भी शामिल हैं. कुछ वर्ष पूर्व ही दोनों की शादी हुई थी. शहीद की पत्नी ने अपने पति को सैल्यूट देकर अंतिम विदाई दी. शहीद की पत्नी ने अपने पति को I Love You कहकर अंतिम विदाई दीं. अंतिम यात्रा में वह बहुत सब्र के साथ शामिल थीं. पुलवामा एनकाउंटर में कल मेजर विभूति शंकर सहित चार लोग शहीद हुए थे. इस एनकाउंटर में जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी थी मारे गये, जो पुलवामा अटैक के मास्टर माइंड थे.
मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल का अंतिम संस्कार मंगलवार को हरिद्वार में गंगा तट पर हुआ. अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल हुए. खरखरी श्मशान घाट पर हुये दाह संस्कार में उन्हें पूरे राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई. उनके चाचा जगदीश ढौंडियाल ने शहीद की चिता को अग्नि दी. राज्य के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, मसूरी के विधायक गणेश जोशी, कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह , धारचूला के कांग्रेस विधायक हरीश धामी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें भावभीनी विदाई दी.
इससे पहले देहरादून स्थित उनके आवास पर हजारों लोगों ने मंगलवार को अपनी अंतिम श्रद्धांजलि दी. अंतिम संस्कार के लिए हरिद्वार ले जाने से पहले मेजर ढौंडियाल के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. इस दौरान हृदय रोगी उनकी मां सरोज, पत्नी निकिता कौल और उनके रिश्तेदारों एवं मित्रों के लिए खुद को संभालना मुश्किल हो गया. मेजर ढौंडियाल की शादी हुए एक साल भी नहीं हुआ है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी वहां पहुंच कर ‘शहीद ढौंडियाल अमर रहे’ और ‘वंदे मातरम’ के नारों के बीच उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढ़ाया.
तिरंगे में लिपटा हुआ ढौंडियाल का पार्थिव शरीर सोमवार को देर रात घर लाया गया था. मेजर ढौंडियाल की शहादत की खबर सोमवार को उस समय आई जब हरिद्वार में मेजर चित्रेश बिष्ट का अंतिम संस्कार किया जा रहा था. देहरादून निवासी मेजर बिष्ट राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान शहीद हो गए थे. मेजर ढौंडियाल को अंतिम श्रद्धांजलि देने वाले प्रमुख लोगों में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, पूर्व सांसद तरूण विजय, राज्य विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, भाजपा के विधायक गणेश जोशी और देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें