25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घाटी में पत्थरबाजी: पत्थरबाजों पर फायरिंग, तीन की मौत, 18 घायल

!!अनिल एस साक्षी!! श्रीनगर : मध्य कश्मीर के बड़गाम जिले के चदूरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया, जबकि मुठभेड़ स्थल के निकट पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई में तीन नागरिकों की मौत हो गयी. मुठभेड़ स्थल से एक हथियार बरामद हुआ है. इस दौरान अर्धसैनिक बल […]

!!अनिल एस साक्षी!!

श्रीनगर : मध्य कश्मीर के बड़गाम जिले के चदूरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया, जबकि मुठभेड़ स्थल के निकट पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई में तीन नागरिकों की मौत हो गयी. मुठभेड़ स्थल से एक हथियार बरामद हुआ है. इस दौरान अर्धसैनिक बल का एक जवान भी घायल हो गया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर चदूरा क्षेत्र के दरबाग इलाके को मंगलवार तड़के घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी. जब सुरक्षा बलों और छिपे हुए आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही थी, उसी समय बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया.

प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने पैलेट गन और आंसू गैस के गोले छोड़े, जिसके बाद प्रदर्शनकारी और उग्र हो गये. इस पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में तीन युवकों जाहिद डार, सादिक अहमद और इशफाक अहमद वानी की मौत हो गयी तथा 18 लोग घायल हो गये. इस बीच, सुरक्षा बलों ने उस मकान को रॉकेट लॉन्चर से उड़ा दिया है, जिसमें आतंकी छिपे हुए थे. एक आतंकी का शव मिल चुका है, जबकि एक अन्य की तलाश जारी है. इधर, कांग्रेस और माकपा ने सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आम लोगों की मौत की निंदा की है.

अलगाववादियों ने बुलायी आज हड़ताल

मुठभेड़ स्थल के पास मारे गये तीन नागरिकों के विरोध में अलगाववादी नेताओं ने बुधवार को आम हड़ताल का आह्वान किया है. साथ ही शुक्रवार की नमाज के बाद शांतिपूर्ण प्रदर्शन का एलान किया है. वहीं, इस घटना की जांच की मांग की.

युवकों की मौत से महबूबा मुफ्ती दुखी संयम बरतने का किया आग्रह

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सुरक्षा बलों की कार्रवाई में तीन नागरिकों की मौत पर दुख जताते हुए सभी पक्षों से संयम बरतने को कहा. उन्होंने कहा कि युवाओं को जान गंवाते देखना दुखद है. हम जानते हैं कि बहुत से ऐसे मुद्दे हैं, जिनका समाधान जरूरी हैं, लेकिन हिंसा अगर रोज की आदत बन जाती है, तो कोई भी कुछ नहीं कर पायेगा. अनुकूल वातावरण बनाने के लिए सभी को संयम बरतने की जरूरत है. असहमति का प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें