28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यूपी पुलिस में है दम! 72 घंटे में 39 में से 27 लापता लड़कियों को खोज निकाला

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश की पुलिस काम करने में काफी सक्षम है. इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शीर्ष अधिकारी से एक सख्त निर्देश मिलने के बाद रातोंरात शाहजहांपुर पुलिस ने दर्जनों लापता लड़कियों को ढूंढ निकाला. क्षेत्र के एसपी ने इलाके के दर्जनों पुलिसवालों को अलग-अलग थानाक्षेत्रों से […]

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश की पुलिस काम करने में काफी सक्षम है. इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शीर्ष अधिकारी से एक सख्त निर्देश मिलने के बाद रातोंरात शाहजहांपुर पुलिस ने दर्जनों लापता लड़कियों को ढूंढ निकाला. क्षेत्र के एसपी ने इलाके के दर्जनों पुलिसवालों को अलग-अलग थानाक्षेत्रों से गायब हुईं 39 लड़कियों के पेंडिंग पड़ी फाइल को निपटाने को कहा. इसको लेकर उनकी ओर से सख्‍त चेतावनी भी दी गयी.

UP कैबिनेट : योगी ने मंत्रियों को बांटे काम, अपने पास रखे पुलिस समेत 3 दर्जन विभाग

इस सख्‍ती का नतीजा यह रहा कि कुछ घंटों में 27 लड़कियां खोज निकाली गयीं. प्राप्त जानकारी के अनुसार महज 72 घंटों के अंदर 27 लड़कियों को ढूंढ निकाला गया और अन्य 12 अन्य की तलाश अभी जारी है. इस इलाके में पुलिसवालों के लिए ‘करो या मरो’ का सख्त मैसेज दिया गया है.

‘ट्रिपल तलाक’ और कॉमन सिविल कोड पर योगी आदित्यनाथ सख्त, द्रौपदी के चीरहरण से किया तुलना

पुलिसवालों पर सख्‍ती

आपको बता दें कि शाहजहांपुर में काम में ढिलाई बरतने के कारण 8 सब इंस्पेक्टरों का पहले ही पुलिस लाइन्स में तबादला किया जा चुका है. यही नहीं समान रैंक के 24 अन्य को 48 घंटों के भीतर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कहा गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार एवं उत्तर प्रदेश समेत छह राज्यों में पुलिस बल में बड़ी संख्या में रिक्त पदों पर सोमवार को गहरी चिंता जतायी. कोर्ट ने इन राज्यों के गृह सचिवों से व्यक्तिगत रूप से पेश होने या एक अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया, ताकि वे इस मामले में उसकी मदद कर सकें.

योगी आदित्यनाथ का एंटी रोमियो दस्ता बेहद लोकप्रिय : सर्वे

यहां जानने योग्य बातें

बिहार में 40,000 और उत्तर प्रदेश में 1.5 लाख से अधिक पद पुलिस बल में रिक्त हैं. झारखंड में भी करीब 23.4 फीसदी पद रिक्त हैं. देश में 22.8 लाख पुलिस बल होना चाहिए, लेकिन जनवरी, 2014 तक 5.6 लाख पद रिक्त थे. यानी पुलिस बल में 25 फीसदी रिक्तियां हैं. यह आंकड़ा संसद में सरकार की ओर से रखा गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें