25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मौत के 5 घंटे बाद जिंदा हो गया ये शख्‍स, बताने लगा ”दूसरी दुनिया” की बातें…!

कभी-कभी हमारे आसपास कुछ ऐसी घटना घट जाती है जिसपर आसानी से विश्‍वास नहीं किया जा सकता. ऐसी की एक घटना मौत के बाद किसी का जिंदा हो जाना, सिर्फ कहानियों में ही सुनने को मिलता है. हालांकि कई बार ऐसी खबरें सुनने को मिलती हैं. ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में […]

कभी-कभी हमारे आसपास कुछ ऐसी घटना घट जाती है जिसपर आसानी से विश्‍वास नहीं किया जा सकता. ऐसी की एक घटना मौत के बाद किसी का जिंदा हो जाना, सिर्फ कहानियों में ही सुनने को मिलता है. हालांकि कई बार ऐसी खबरें सुनने को मिलती हैं. ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सामने आयी है. यहां एक ग्रामीण अपनी मौत के 5 घंटे बाद फिर से जिंदा हो गया.

एक अखबार की खबर के मुताबिक, अलीगढ़ के अतरौली में किरथल गांव निवासी रामकिशोर का कुछ दिन पहले अचानक निधन हो गया था. उन्‍हें किसी भी प्रकार की गंभीर बीमारी नहीं थी. अचानक हुए इस हादसे से मृतक के परिवार को गहरा सदमा पहुंचा. रामकिशोर की मौत के बाद रिश्तेदारों को खबर कर दी गयी और घर पर लोगों का हुजूम जमा होने लगा.

जानकारी के अनुसार परिवार वालों ने रामकिशोर के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू कर दी, लेकिन इस दौरान मृतक के शरीर में हलचल देखी गयी. इसे देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गये, तभी अचानक रामकिशोर उठकर बैठ गये और कहा कि अब वह एकदम ठीक हैं, यमदूत गलती से मुझे ले गये थे, अब वापस भेज दिया.

रामकिशोर ने बतायी दूसरी दुनिया की कहानी

जिंदा होने के बाद रामकिशोर से लोगों को बताया कि बिते 5 घंटे के बारे में ज्‍यादा कुछ याद नहीं है लेकिन जहां गया था वहां एक बैठक चल रही थी और कुछ दाढ़ी वाले महात्मा अपने प्रमुख से बारी-बारी बातें कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस दौरान सबसे बुजुर्ग महात्मा ने उनके बारे में कई सवाल किये और पूछा कि इसे क्यों लाये हो, इसे ले जाओ, अभी समय है. रामकिशन ने बताया कि इसके तुरंत बाद उन्हें एक धक्का सा लगा और जब आंखें खुली तो घर पर रोते-बिलखते परिवार वालों को देखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें