Advertisement

Loksabha election 2019

  • May 17 2019 1:24PM
Advertisement

नाथूराम गोडसे को लेकर साध्वी प्रज्ञा के बयान पर निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग को रिपोर्ट सौंपी

नाथूराम गोडसे को लेकर साध्वी प्रज्ञा के बयान पर निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग को रिपोर्ट सौंपी

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव में भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे पर दिये बयान पर अपनी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेज दी है. साध्वी ने वृहस्पतिवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त' बताया था, हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान पर माफी भी मांग ली थी.

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) वी एल कांताराव से प्रज्ञा के बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमने इस संबंध में निर्वाचन आयोग को रिपोर्ट भेज दी है.' रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘निर्वाचन आयोग द्वारा इस पर कोई निर्णय लिये जाने के बाद हम जानकारी देगें.' इससे पहले, सीईओ ने आगर मालवा जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी से प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर रिपोर्ट तलब की थी.देवास लोकसभा सीट पर 19 मई को होने वाले चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी महेंद्र सोलंकी के समर्थन में आगर मालवा में रोड शो कर रही प्रज्ञा ने वृहस्पतिवार को एक सवाल के जवाब में स्थानीय न्यूज चैनल से कहा था, ‘‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे हैं और रहेंगे. गोडसे को आतंकी बोलने वाले खुद के गिरेबान में झांक कर देखें.

अबकी बार चुनाव में ऐसा बोलने वालों को जवाब दे दिया जाएगा.' पत्रकार ने प्रज्ञा से सवाल किया था कुछ दिन पहले कमल हासन ने गोडसे को देश का पहला हिंदू आतंकवादी कहा था, इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है.हालांकि इस बयान पर किरकिरी होने के बाद प्रज्ञा ने इस पर माफी मांग ली. मध्यप्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष विजेश लुनावत ने गुरुवार रात एक वीडियो जारी किया जिसमें प्रज्ञा कह रही है, ‘‘यह मेरा निजी बयान था. मैं रोड शो कर रही थी. इस दौरान मुझे भगवा आतंक के बारे में प्रश्न पूछा गया.

यह मेरा त्वरित जवाब था क्योंकि मैं रास्ते में थी. मैं किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहती थी. मेरे बयान से अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगती हूं.' वीडियो में उन्होंने कहा, ' मैं गांधी जी का बहुत सम्मान करती हूं .गांधी जी ने जो देश के लिए किया है उसे भुलाया नहीं जा सकता है. मैंने टीवी नहीं देखी है लेकिन जो पार्टी की लाइन है, भाजपा का निष्ठावान कार्यकर्ता होने के नाते मेरी भी वही लाइन है।' उन्होंने कहा, ' मैं इस बयान के लिए माफी मांगती हूं.' 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement