26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनतेरस पर 10 करोड़ से ज्यादा की खरीदारी

लोहरदगा : जिले में धनतेरस के मौके पर लोगों ने जम कर खरीदारी की. बाजार में रौनक छायी रही. सुबह से लेकर देर रात तक बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ती रही. एक अनुमान के अनुसार, लोहरदगा जिला में धनतेरस पर 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की खरीदारी हुई. सोना-चांदी, चार पहिया वाहन, दो पहिया […]

लोहरदगा : जिले में धनतेरस के मौके पर लोगों ने जम कर खरीदारी की. बाजार में रौनक छायी रही. सुबह से लेकर देर रात तक बाजार में खरीदारों की भीड़ उमड़ती रही. एक अनुमान के अनुसार, लोहरदगा जिला में धनतेरस पर 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की खरीदारी हुई. सोना-चांदी, चार पहिया वाहन, दो पहिया वाहन, ट्रैक्टर, इलेक्ट्राॅनिक्स के सामान, टीवी, फ्रीज, एसी व बरतन की दुकानों पर लोगों की भीड़ देर रात तक लगी रही.
लोहरदगा जिला में धनतेरसके दिन 15 कार, 40 ट्रैक्टर, करीब 250 मोटरसाइकिल की बिक्री हुई. सोनालिका ट्रैक्टर के डीलर बलराम कुमार ने बताया कि उनके शोरूम रूद्रा ऑटोमोबाइल्स में 35 ट्रैक्टर की बुकिंग हुई थी. हर खरीदारी पर निश्चित उपहार की भी व्यवस्था की गयी है. हीरो शोरूम श्री बाइक्स के कमल कांत ने बताया कि उनके शोरूम से लगभग 95 स्कूटी एवं मोटरसाइकिल की बिक्री हुई. देवआस्था ऑटोमोबाइल के पवन सिंह ने बताया कि इस बार धनतेरस में अन्य वर्षों की तुलना में मोटरसाइकिलों की बिक्री ज्यादा हुई.
कंचन ज्वेलर्स के संजय वर्मन ने बताया कि अन्य वर्षों की अपेक्षा इस वर्ष लोगों का रूझान जेवरातों की ओर ज्यादा रहा. खत्री ज्वेलर्स के नीरज खत्री ने बताया कि चांदी के सिक्के, सोने के बिस्किट एवं हीरो के गहने की बिक्री ज्यादा हुई. लोहरदगा में इस वर्ष टीवी, फ्रीज के अलावा लोगों ने एसी भी खरीदा.
माइक्रो ओवेन, वाशिंग मशीन, फ्रीज व एलइडी टीवी की बिक्री काफी हुई. बाजारों में बरतन की दुकानों में सुबह से ही भीड़ लगी थी, जो देर रात तक लगी रही. हर वर्ग, हर तबके के लोगों ने बरतन की खरीदारी की. सजावट के सामान की भी खूब बिक्री हुई. ग्रामीण इलाकों में भी लोगों ने जम कर खरीदारी की.धनतेरस पर भंडरा, कुड़ू, सेन्हा, किस्को एवं कैरो प्रखंड में भी दुकानों को आकर्षक तरीके से सजाया संवारा गया था. लोगों ने जम कर खरीदारी की. इस वर्ष विदेशी सामान की तुलना में लोगों ने देसी सामान को ज्यादा पसंद किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें