28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्‍ट्र निर्माण में ”श्रमेव जयते” अहम : मोदी

11:05 am नयी दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘श्रमेव जयते’ कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि जितनी ताकत ‘सत्‍यमेव जयते’ की है उतनी ही ताकत ‘श्रमेव जयते’ की है. मोदी ने कहा आज देश में कामगारों की स्थिति अच्‍छी नहीं है. उनकी स्थिति में सुधार जरूरी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र […]

11:05 am

नयी दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘श्रमेव जयते’ कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि जितनी ताकत ‘सत्‍यमेव जयते’ की है उतनी ही ताकत ‘श्रमेव जयते’ की है. मोदी ने कहा आज देश में कामगारों की स्थिति अच्‍छी नहीं है. उनकी स्थिति में सुधार जरूरी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कामगारों को देखने का नजरिया बदलना होगा. राष्‍ट्र को आगे ले जाने के लिए हमारी सोच में बदलाव जरूरी है. उन्‍होंने कहा कि हमारा श्रमिक श्रम योगी है. आज आइटीआइ के लोगों को हीन भवना से देखा जाता है. उनके साथ सही व्‍यवहार नहीं किया जाता है, लेकिन मालूम होना चाहिए कि इन्‍हीं आइटीआइ वालों ने लाखों लोगों को रोजगार दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्‍ली के विज्ञान भवन में कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर कहा कि जब तक श्रमिकों के प्रति देखने का भाव हमारा नहीं बदलेगा उनकी प्रतिष्‍ठा में कोई बदलाव नहीं आयेगा. उन्‍होंने कहा कि सामान्‍य लोगों में विश्‍वास को भाव जगाना है ताकि वे दूसरों के लिए प्रेरणा का भाव बन सके. मोदी ने कहा, जिस तरह से शासन बदलती है उसी तरह से व्‍यवस्‍था में भी बदलाव की जरूरत है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर भी हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस वाले हल्‍ला करते हैं और कहते हैं कि मोदी का विजन क्‍या है, तो मैं इस बारे में कहना चाहुंगा कि मोदी को विजन उन्‍हें नहीं दिखेगा क्‍योंकि उनके आखों में चश्‍मा लगा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें