27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में 15 लाख से अधिक बांग्लादेशी, बाहर करें रघुवर

जमशेदपुर : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि झारखंड में 15 लाख से अधिक बांग्लादेशी घुसपैठिया हैं. झारखंड में आदिवासी-मूलवासियाें की जमीन के साथ-साथ उनके राेजगार काे भी वे साजिश के तहत हड़प रहे हैं. घुसपैठियाें काे किसी भी सूरत में झारखंड में नहीं रहने दिया जायेगा. श्री गिलुवा, झारखंड के सांसदाें […]

जमशेदपुर : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि झारखंड में 15 लाख से अधिक बांग्लादेशी घुसपैठिया हैं. झारखंड में आदिवासी-मूलवासियाें की जमीन के साथ-साथ उनके राेजगार काे भी वे साजिश के तहत हड़प रहे हैं. घुसपैठियाें काे किसी भी सूरत में झारखंड में नहीं रहने दिया जायेगा.
श्री गिलुवा, झारखंड के सांसदाें का प्रतिनिधिमंडल लेकर पीएम नरेंद्र माेदी आैर मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिल कर झारखंड में भी एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) तैयार करने की मांग करेंगे. गुरुवार को चाईबासा के सांसद लक्ष्मण गिलुवा ने दिल्ली से प्रभात खबर से बातचीत में कहा कि एनआरसी के मामले काे किसी जाति-दल विशेष के रूप में देखने की जरूरत नहीं है. लाेकसभा में पूर्व सांसद रही ममता बनर्जी ने भी इस मामले काे उठाया था, लेकिन अब उन्हें घुसपैठिये समर्थन कर रहे हैं, इसलिए टीएमसी संसद में बाधा डाल रही है.
यह भारतीयता का मामला है. सीधी बात यह है कि जब वे भारतीय नहीं हैं, ताे यहां क्याें रहेंगे. स्थिति बिल्कुल साफ है, जाे भारतीय हैं, वे रहेंगे. जाे नहीं हैं, उन्हें ससम्मान बांग्लादेश पहुंचा देंगे. श्री गिलुवा ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बताया था : हम दाे हमारे दाे, बांग्लादेश से आने दाे, यह कांग्रेस पार्टी का चुनावी नारा था.
उन्होंने कहा कि असम एनआरसी का जाे ड्रॉफ्ट तैयार हुआ है, वह बिल्कुल सही है. वह पीएम से मांग करेंगे कि झारखंड के साथ-साथ बंगाल आैर आेड़िशा में भी एनआरसी तैयार कराया जाना काफी जरूरी हाे गया है.
घुसपैठियाें की वजह से बढ़ी झारखंड में परेशानी: झारखंड की स्थिति बांग्लादेशी घुसपैठियाें की वजह से काफी खराब हाेती जा रही है. चाईबासा, जमशेदपुर में पाेटका, हाता, मगदमपुर, सरायकेला, कपाली, जुगसलाई, पटमदा, बारीनगर के अलावा धनबाद, निरसा, साहेबगंज, पाकुड़, गाेड्डा समेत संथाल परगना में घुसपैठियाें की वजह से स्थानीय लाेगाें काे कई तरह की परेशानियां हाे रही हैं.
उन्हाेंने राज्य सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन से भी कहा है कि वे ऐसे लाेगाें काे चिह्नित करने का काम करें. यह मांग भाजपा की नयी नहीं है, बल्कि वर्षाें पुरानी है. हम अपना भाेजन दूसराें काे क्याें खाने दें. घुसपैठिये कहां रहेंगे, कहां जायेंगे, क्या खायेंगे, इसकी चिंता भला नरेंद्र माेदी आैर रघुवर दास क्याें करें.
श्री गिलुवा ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बांग्लादेशी घुसपैठियाें काे वाेेट बैंक के रूप में देख रही है, ऐसी साजिश भविष्य मे देश के लिए घातक साबित हाे सकती हैं. इससे भविष्य में बड़ा नुकसान हाे सकता है.
शादी कर आदिवासी जमीन हड़प रहे घुसपैठिये
श्री गिलुवा ने कहा कि कई जिलाें से यह भी खबरें आ रही हैं कि बांग्लादेशी घुसपैठियाें ने झारखंडी युवतियाें के साथ विवाह कर आदिवासी जमीन अपने नाम से करा ली है. रघुवर सरकार ने काफी कड़ाई से एेसी घटनाअाें काे राेकने के उद्देश्य से धर्मांतरण बिल काे पेश किया. विपक्ष काे झारखंड के भविष्य काे गंभीरता से समझते हुए इस बिल का समर्थन करना चाहिए, लेकिन यहां भी घुसपैठियाें काे वाेट बैंक के रूप में विपक्ष देखता है. बांग्लादेशी घुसपैठियाें का भाजपा लगातार विराेध करती रही है. आज भी करेंगे, कल आैर तब तक जारी रहेगा, जब तक उन्हें यहां से खदेड़ नहीं देते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें