Advertisement

jamshedpur

  • Mar 16 2019 11:53AM
Advertisement

...जमशेदपुर की कोर्ट में पुलिस ने गाय को पेश किया

...जमशेदपुर की कोर्ट में पुलिस ने गाय को पेश किया

जमशेदपुर : ... और लग गयी भीड़. जब उलीडीह पुलिस गाय को लेकर कोर्ट पहुंची, तो सबसे पहले मेन गेट पर ही जांच-पड़ताल की गयी. सुरक्षाकर्मियों ने पूरी जांच के बाद उसे कोर्ट कैंपस में दाखिल होने दिया. हाजत के सामने सत्यापन के दौरान लोगों की भीड़ लग गयी. अधिवक्ताओं ने बताया कि यहां का यह पहला मामला है, जब कोर्ट के समक्ष गाय को प्रदर्श प्रस्तुति के लिए लाया गया है.

इसे भी पढ़ें : RANCHI : अशोक नगर डबल मर्डर केस के मुख्य आरोपी लोकेश चौधरी का बॉडीगार्ड गिरफ्तार, हत्या की बतायी यह वजह

मामला जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय का है. शुक्रवार को गाय की पेशी हुई. कोर्ट के आदेश पर उलीडीह पुलिस फिजिकल वेरिफिकेशन (प्रदर्श प्रस्तुति) के लिए गाय को लेकर पहुंची थी. यहां गाय को कोर्ट हाजत के पास लाकर खड़ा किया गया. पुलिस ने इसकी जानकारी कोर्ट को दी. पेशकार नीचे आये, गाय को देखा और उसका सत्यापन किया.

किसी भी मामले में कोर्ट बरामद वस्तु को प्रस्तुत कर उसके सत्यापन के बाद आगे की कार्रवाई का आदेश देती है. इसी के तहत कोर्ट ने गाय को प्रस्तुत करने का आदेश दिया था.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में लोहरदगा-गुमला बॉर्डर पर सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़

दरअसल, इस गाय को पुलिस ने गुरुवार को एक गाड़ी से जब्त किया था. गाय ले जा रहे कपाली के मुख्तार अंसारी को गिरफ्तार किया था. पुलिस मुख्तार अंसारी को लेकर न्यायिक दंडाधिकारी सत्यभामा की अदालत में पहुंची, तो कोर्ट ने आदेश दिया कि छापेमारी में जो भी चीज बरामद की गयी है, उसे प्रस्तुत किया जाये.

इसके बाद पुलिस गाय लेकर कोर्ट पहुंच गयी. फिजिकल वेरिफिकेशन के बाद कोर्ट ने गाय को बेहतर देखभाल और सुरक्षा के लिए गोशाला में रखवाने का आदेश दिया. इसके बाद पुलिस ने गाय को जुगसलाई स्थित टाटानगर गोशाला पहुंचा दिया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement