34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2018 : धोनी और रायुडू ने चेन्नई को आरसीबी पर दिलाई रोमांचक जीत, छक्‍का मारकर किया मैच फिनिश

बेंगलूरू : सात साल पहले इसी महीने हुए विश्व कप फाइनल की यादें ताजा कराते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में उसी तरह छक्का लगाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को आज आईपीएल के मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू पर पांच विकेट से जीत दिलाई . बेंगलूरू ने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करते […]

बेंगलूरू : सात साल पहले इसी महीने हुए विश्व कप फाइनल की यादें ताजा कराते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में उसी तरह छक्का लगाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को आज आईपीएल के मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू पर पांच विकेट से जीत दिलाई . बेंगलूरू ने चिन्नास्वामी स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स और क्विंटोन डिकाक के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से आठ विकेट पर 205 रन बनाये.

जवाब में मैन आफ द मैच धोनी (नाबाद 70) और अंबाती रायुडू ( 82 ) ने चेन्नई को मुश्किल लग रही जीत तक पहुंचाया . दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 101 रन की साझेदारी की जबकि चेन्नई के चार विकेट नौ ओवर में 74 रन पर गिर चुके थे . रायुडू ने 53 गेंद में तीन चौकों और आठ छक्कों की मदद से 82 रन बनाये लेकिन वह 18वें ओवर में रन आउट हो गए . चेन्नई को आखिरी दो ओवर में जीत के लिये 30 रन चाहिये थे . मोहम्मद सिराज के अगले ओवर में धोनी के छक्के समेत 14 रन बने और आखिरी ओवर में 16 रन की जरूरत थी . ड्वेन ब्रावो ने एंडरसन की पहली गेंद पर चौका और दूसरी पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर एक रन लिया.

धोनी ने चौथी गेंद पर लांग आन में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई और साबित कर दिया कि उन्हें विश्व के बेहतरीन फिनिशर्स में क्यो शुमार किया जाता है . धोनी 34 गेंद में एक चौके और सात छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ चेन्नई छह मैचों में 10 अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया जबकि आरसीबी चार अंक के साथ छठे स्थान पर है . इससे पहले बेंगलूरू के लिये डिविलियर्स ने 30 गेंद में आठ छक्कों और दो चौकों की मदद से 68 रन बनाये . वहीं डिकाक ने 37 गेंद में 53 रन बनाये जिसमें चार छक्के और एक चौका शामिल था.

आरसीबी की पारी अजीबोगरीब थी जिसमें दो विकेट मैडन ओवर रहे जबकि आखिरी ओवर में तीन विकेट गिरे . इस ओवर में 14 रन भी बने . पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई आरसीबी की शुरूआत तेज रही और डिकाक ने पहले से ही हाथ खोलने शुरू कर दिये .चेन्नई को हालांकि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के रूप में बड़ा विकेट मिला जो शरदुल ठाकुर की गेंद पर मिड आन में रविंद्र जडेजा को कैच दे बैठे.

उस समय स्कोर पांचवें ओवर में 35 रन था. कोहली 18 रन बनाकर आउट हुए लेकिन उससे पहले आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे कर लिये . इसके बाद डिविलियर्स मैदान पर उतरे और डिकाक के साथ मिलकर उन्होंने चेन्नई के गेंदबाजों पर दबाव बना दिया . दोनों ने मैदान के चारों ओर शाट मारे और किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा . डिविलियर्स ने ठाकुर को लगातार तीन छक्के लगाये जिनमें से एक पर गेंद स्टेडियम के बाहर गिरी . ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई को कुछ राहत देते हुए डिकाक का रिटर्न कैच लपका. इसके साथ ही डिविलियर्स और डिकाक के बीच 135 रन की साझेदारी का भी अंत हो गया .डिविलियर्स को इमरान ताहिर ने पवेलियन भेजा.

आरसीबी का स्कोर 14वें ओवर में एक विकेट पर 138 रन था जो चार विकेट पर 142 हो गया . मनदीप सिंह ने 17 गेंद में 32 और वाशिंगटन सुंदर ने चार गेंद में 13 रन बनाकर टीम को 200 रन के पार पहुंचाया . चेन्नई के लिये ताहिर , ब्रावो और ठाकुर ने दो दो विकेट लिये .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें