Advertisement

gumla

  • Sep 9 2019 2:28PM
Advertisement

गुमला : पति से झगड़ा के बाद पत्नी ने की आत्महत्या, गुस्साये परिजनों ने दामाद को पीटा

गुमला : पति से झगड़ा के बाद पत्नी ने की आत्महत्या, गुस्साये परिजनों ने दामाद को पीटा

दुर्जय पासवान

गुमला : झारखंड (Jharkhand) के गुमला (Gumla) जिला अंतर्गत बसिया थाना क्षेत्र के बनई पाकरटोली गांव में रविवार की रात नौ बजे चार बच्चों की मां आसमीन बीबी (28) ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. इससे गुस्साये मृतका के परिजनों ने आसमीन के पति अख्तर खान की जमकर पिटाई कर दी. अख्तर रात को जान बचाकर भागा और गांव के पहाड़ पर रात गुजारी.

इसे भी पढ़ें : मिलिए, ओड़िशा के नक्सल प्रभावित मलकानगिरि की पहली आदिवासी महिला पायलट अनुप्रिया लकड़ा से

सोमवार की सुबह घटना की सूचना मिलने पर बसिया पुलिस गांव में गयी और अख्तर को गिरफ्तार किया. शव को कब्जे में लेकर गुमला सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया. इसके बाद शव को उनके परिजनों को सौंप दिया. बताया जा रहा है कि रविवार देर शाम को अख्तर शराब पीकर घर आया था. इसके बाद वह पत्नी से लड़ने लगा.

लड़ाई के दौरान अख्तर ने पत्नी को पीट दिया और खेत में लगे पपीता के सभी पेड़ों को काट दिया. इससे नाराज आसमीन ने घर में रखा कीटनाशक खा लिया. जब इसकी जानकारी आसमीन के पिता और भाइयों को हुई, तो वे लोग उसे अस्पताल ले गये, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह में आधी रात को राजस्व कर्मचारी अली बख्श की गोली मारकर हत्या

मृतका के पिता इसाक खान ने बेटी की मौत पर थाना को लिखित आवेदन सौंपा है. उसने कहा है कि रात को पति-पत्नी में किसी बात को लेकर विवाद होने के बाद आसमीन ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली.

ससुराल में रहता था अख्तर

आसमीन बीबी का मायका बनई पाकरटोली गांव में है. उसकी ससुराल सिमडेगा जिला के कोलेबिरा प्रखंड में है. वर्ष 2001 में शादी के बाद अख्तर अपनी पत्नी के साथ ससुराल में ही रहने लगा. ससुराल वालों ने गांव में ही अख्तर को जमीन दे दी. घर भी बनाकर दिया. उसके चार बच्चे शमां परवीन, गुलाम खान, गुलफान खान व सज्जाद खान हैं.

बताया जा रहा है कि रविवार को अख्तर हाफू बाजार गया था. वह शराब पीकर घर लौटा. इसके बाद कुछ लोगों से झगड़ा हो गया. बाजार में अख्तर की पिटाई भी की गयी. बाजार से घर पहुंचने पर अख्तर अपनी पत्नी से लड़ बैठा. उसे पीट भी दिया. बाद में उसकी पत्नी आसमीन ने आत्महत्या कर ली.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement