20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शादी के 17 साल बाद पति को याद आयी दहेज में नहीं मिली कार, उसके बाद…

गोपालगंज : लालच में रिश्ते कैसे तार-तार होते हैं, इसका उदाहरण बिहार के गोपालगंज जिले के एक दंपती बने हैं. जी हां, पति को शादी के 17 साल बाद दहेज में कार नहीं मिलने का गम सताने लगा और उन्होंने एक ऐसा कदम उठाया, जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जायेंगे. पति ने दहेज […]

गोपालगंज : लालच में रिश्ते कैसे तार-तार होते हैं, इसका उदाहरण बिहार के गोपालगंज जिले के एक दंपती बने हैं. जी हां, पति को शादी के 17 साल बाद दहेज में कार नहीं मिलने का गम सताने लगा और उन्होंने एक ऐसा कदम उठाया, जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जायेंगे. पति ने दहेज में कार नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया. पीड़ित पत्नी का आरोप है कि शादी के बाद ससुराल जाते ही दहेज में पहले तो बाइक के लिए प्रताड़ित किया जाता रहा. दो साल के बाद पति विदेश चले गये. इस बीच एक बेटी पैदा हुई. लेकिन, प्रताड़ना कम नहीं हुआ.

पीड़िता ने बताया है कि कुछ सालों बाद जब पति विदेश दौरे से लौटे, तब उन्हें दहेज वाली कार की याद आयी और कार मांगने लगे. कार को लेकर उसे मारा-पीटा और प्रताड़ित किया जाने लगा. मांग पूरी नहीं होते देख पति ने दूसरी शादी रचाने के लिए उसे घर से मायके जाने की बात कही. जब वह नहीं मानी तो उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया. दो वर्षों तक लगातार पंचायती चलती रही, लेकिन उसे अपनाने से इन्कार करता रहा.

मामला कुचायकोट थाने के नया टोला की रहने वाली रेहाना खातून की शादी गोपालपुर थाने के तुलाछापर के कलामुद्दीन अंसारी के साथ 21 जून, 2001 में हुई थी. पीड़िता ने कलामुद्दीन समेत तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी हैं. वहीं, कटेया थाने के बैकुंठपुर गांव की गीता देवी की शादी इसी थाना क्षेत्र के सिधवनिया गांव के राधेश्याम गुप्ता के साथ 13 दिसंबर, 2006 को हुई थी. शादी के बाद ससुराल जाने पर दहेज में 50 हजार रुपये की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा. वह किसी तरह प्रताड़ना सहकर भी ससुराल के लोगों की सेवा करती रही, लेकिन प्रताड़ना कम नहीं हुआ. इस बीच, उसे दो बेटियां पैदा हुईं तो दहेज में दो लाख रुपये की मांग की जाने लगी. इधर, उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया है. पीड़िता ने पति समेत सात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

यह भी पढ़ें-
दूल्हे को पसंद आ गयी नाबालिग दुल्हन, अचानक पुलिस के साथ पहुंची पहली पत्नी तो…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें