Advertisement

giridih

  • Jul 12 2018 6:26AM
Advertisement

मोबाइल वॉलेट से 25 लाख की ठगी में दो साइबर अपराधी गिरफ्तार

गिरिडीह/गांडेय : अहिल्यापुर थाना पुलिस व ताराटांड़ पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाकर 20 मोबाइल वॉलेट से लोगों को 25 लाख का चूना लगाने वाले दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपियों में जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के लटैया निवासी आनंद देव कुमार मंडल व करमाटांड़ थाना क्षेत्र के काला झरिया निवासी संतोष मंडल शामिल हैं. इनके पास से पांच मोबाइल व पांच सिम कार्ड भी बरामद किया गया है. मामले की जानकारी बुधवार की शाम को सदर एसडीपीओ मनीष टोप्पो ने प्रेस वार्ता में दी.
 
 एसडीपीओ ने बताया कि मंगलवार को गुप्त सूचना मिली थी कि अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के पिपरासिंघा झिंझरी पहाड़ी मंदिर के पास कुछ साइबर अपराधी फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों को मोबाइल के माध्यम से ठग रहे हैं. सूचना पर अहिल्यापुर थाना प्रभारी फैज अहमद ने ताराटांड़ पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की जहां से दोनों को गिरफ्तार किया गया. दोनों के मोबाइल को खंगाला गया तो साइबर अपराध से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी भी मिली है. इनके मोबाइल में 20 वॉलेट एप मिला है. जिसका उपयोग दोनों ने लोगों के बैंक खाते से पैसा ट्रांसफर करने में किया था. श्री टोप्पो ने बताया कि दोनों युवकों ने 25 लाख रुपये ठगी करने की बात स्वीकारी है.
 
बैंक खातों का निकाला जा रहा है डिटेल : 
एसडीपीओ श्री टोप्पो ने बताया कि पकड़े गये दोनों साइबर अपराधियों से पूछताछ में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है. वहीं इनके मोबाइल को अभी भी खंगाला जा रहा है जिससे और भी जानकारी मिलेगी. दोनों के बैंक खातों का भी डिटेल निकाला जा रहा है. 
 
आनंद का भाई है जेल में :
एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गये दोनों अपराधी काफी शातिर हैं और कई महीनों से लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं. पकड़ा गया आनंद देव का भाई पहले से साइबर अपराध के आरोप में जामताड़ा जेल में बंद है. प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को जेल भेजा जायेगा.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement