33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

20 लाख से ज्यादा कारोबारियों ने नहीं दाखिल किया अंतिम GST रिटर्न, 6 दिन शेष

बेंगलुरु : जीएसटी लागू होने के बाद जुलाई की अंतिम रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि नजदीक आने के साथ ही सुशील मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रियों के समूह (जीओएम) ने जीएसटीएन से अब तक रिटर्न न दाखिल करने वालों को अनुस्मरण संदेश भेजने के लिये कहा है. 20 लाख से ज्यादा कारोबारियों ने अभी […]

बेंगलुरु : जीएसटी लागू होने के बाद जुलाई की अंतिम रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि नजदीक आने के साथ ही सुशील मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रियों के समूह (जीओएम) ने जीएसटीएन से अब तक रिटर्न न दाखिल करने वालों को अनुस्मरण संदेश भेजने के लिये कहा है. 20 लाख से ज्यादा कारोबारियों ने अभी तक कर फॉर्म जमा नहीं किये हैं.

उद्यमियों को जुलाई महीने की अंतिम ब्रिकी रिटर्न जीएसटीआर-1 फॉर्म में 10 अक्तूबर तक भरनी है, जबकि खरीद रिटर्न की जानकारी देने के लिये जीएसटीआर-2 फॉर्म की तिथि 31 अक्तूबर है. अंतिम जीएसटीआर-3 दाखिल करने की तिथि 10 नवंबर है, इसमें जीएसटीआर- 1 और 2 का इसमें मिलान होगा. दूसरी बैठक के दौरान जीओएम के चेयरमैन और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा, अब तक 33 लाख व्यवसायों ने जुलाई के लिये जीएसटीआर-1 दाखिल कर दिया है, जबकि 53 लाख ने प्रारंभिक जीएसटी -3बी रिटर्न दाखिल किया था.

PM मोदी ने कहा, GST से कारोबार को हुये नुकसान पर सरकार की नजर, जरूरत पड़ी तो करेंगे बदलाव

इस लिहाज से 20 लाख और कारोबारियों को अगले 6 दिन में रिटर्न दाखिल करना है. हम लोगों से अपील करते है कि वह समय पर रिटर्न दाखिल करें. उन्होंने आगे कहा कि इंफोसिस ने उन लोगों की सूची तैयार की है, जिन्होंने अब तक रिटर्न दाखिल नहीं किया है.
जीएसटीएन इन 20 लाख व्यावसायियों को संदेश भेजकर रिटर्न दाखिल करने की याद दिलायेगा. इसके अतिरिक्त, मंत्रियों के समूह ने इंफोसिस से जीएसटीआर-2 दाखिल (11 से 31 अक्तूबर) करने के दौरान पोर्टल पर पड़ने वाले दबाव से निपटने की तैयारियों के बारे में भी पूछा. उन्होंने कहा कि यह हमारे लिये दूसरी बड़ी चुनौती है. चुनौती से निपटन के लिये हमने इंफोसिस को तैयार रहने के लिये कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें