39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”सिंगापुर मॉडल अपनाकर अधिक से अधिक विदेशी कंपनियां आकर्षित कर सकता है भारत”

सिंगापुर : भारत यदि कारोबार सुगमता का सिंगापुर मॉडल अपनाए, तो वह अधिक विदेशी कंपनियों को आकर्षित कर सकता है. एक शीर्ष उद्योग संगठन ने यह कहा है. मौजूदा समय में करीब आठ हजार भारतीय कंपनियां सिंगापुर में पंजीकृत हैं. हालांकि, भारत में पंजीकृत सिंगापुर की कंपनियों का आंकड़ा उपलब्ध नहीं है, पर ऐसा माना […]

सिंगापुर : भारत यदि कारोबार सुगमता का सिंगापुर मॉडल अपनाए, तो वह अधिक विदेशी कंपनियों को आकर्षित कर सकता है. एक शीर्ष उद्योग संगठन ने यह कहा है. मौजूदा समय में करीब आठ हजार भारतीय कंपनियां सिंगापुर में पंजीकृत हैं. हालांकि, भारत में पंजीकृत सिंगापुर की कंपनियों का आंकड़ा उपलब्ध नहीं है, पर ऐसा माना जाता है कि ये 100 से ऊपर हैं.

इसे भी पढ़ें : एफडीआई के लिए सबसे पसंदीदा देशों में भारत, 75 अरब डॉलर के पार होगा निवेश

सिंगापुर भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (सिक्की) के अध्यक्ष डॉ टी चंद्रू ने एक कार्यक्रम में यहां कहा कि भारतीय कंपनियां कारोबार सुगमता, कंपनी पंजीयन तथा बैंक खाता खुलवाने के लिए सिंगापुर की तरफ आकर्षित होती हैं. उन्होंने कहा कि यदि इसी तरह की चीजें वहां (भारत में) लागू की जाएं, तो सिंगापुर की और कंपनियां भारत की तरफ आकर्षित होंगी.

विश्व बैंक के अनुसार, कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत 30 स्थान की छलांग लगाकर 100 वें स्थान पर पहुंच गया है, जबकि सिंगापुर इस मामले में दूसरे स्थान पर है. चंद्रू ने कहा कि हम कुछ तालमेल करना चाहते हैं, जहां हम भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के साथ भागीदारी कर सकेंगे. इससे हम बेहतर समझ बना सकेंगे, जिससे सिंगापुर की कंपनियों को भारत जाने में तथा भारत की कंपनियों को सिंगापुर आने में मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा कि इस बारे में विस्तृत चर्चा के लिए 20 अगस्त को बैठक होनी है. उन्होंने कहा कि मैं सिंगापुर की और छोटी एवं मध्यम कंपनियों को भारत जाते देखना चाहता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें