34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PNB घोटाला : नीरव मोदी की कंपनी के Senior executive officer विपुल अंबानी समेत पांच गिरफ्तार

मुंबई/नयीदिल्ली : सीबीआई ने 11,400 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले के सिलसिले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी की कंपनी के वित्तीय कामकाज देखनेवाले वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारी विपुल अंबानी एवं मेहुल चौकसी की कंपनियों के चार अन्य वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया है. इससेपहले इस घोटाले सोमवार को गिरफ्तार किये गयेपंजाब नेशनल बैंक […]

मुंबई/नयीदिल्ली : सीबीआई ने 11,400 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले के सिलसिले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी की कंपनी के वित्तीय कामकाज देखनेवाले वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारी विपुल अंबानी एवं मेहुल चौकसी की कंपनियों के चार अन्य वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया है.

इससेपहले इस घोटाले सोमवार को गिरफ्तार किये गयेपंजाब नेशनल बैंक के तीन अधिकारियों को मंगलवार को सीबीआई की एक विशेष अदालत ने तीन मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. तीनों आरोपियों मुंबई में पीएनबी की ब्रैडी हाउस शाखा के ‘विदेशी विनिमय’ विभाग के तत्कालीन मुख्य प्रबंधक बेचू तिवारी, ‘विदेशी विनिमय’ विभाग में स्केल-2 प्रबंधक यशवंत जोशी और ‘निर्यात’ सेक्शन संभाल रहे स्केल-1 अधिकारी प्रभुल्ल सावंत को मंगलवार की शाम कथित घोटाले के सिलसिले में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. इस घोटाले में आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कथित संलिप्तता सामने आयी है. विशेष अदालत के जज एसआर तंबोली ने तीनों आरोपियों को तीन मार्च तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि नीरव मोदी की कंपनियों के खिलाफ दर्ज मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई है, उमें फायरस्टार इंटरनेशनल के वित्त निदेशक विपुल अंबानी, कार्यकारी सहायक और तीन कंपनियों की अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता कविता मण्किकार और फायरस्टार समूह के सीनियर कार्यपालक अधिकारी अर्जुन पाटिल भी शामिल हैं. मेहुल चौकसी द्वारा संचालित ज्वेलरी कंपनियों के खिलाफ दर्ज दूसरे मामले में, सीबीआई ने गीतांजलि समूह और नक्षत्र के मुख्य वित्तीय अधिकारी कपिल खंडेलवाल और गीतांजलि समूह के मैनेजर नितेन शाही को गिरफ्तार किया है.

इस बीच,आयकर विभाग ने मंगलवारको गीतांजलि जेम्स के प्रवर्तक मेहुल चौकसी व संबद्ध फर्मों के 20 परिसरों पर छापे मारे. अधिकारियों का कहना है कि यह छापेमारी कर चोरी के एक मामले में की गयी है. अधिकारियों के अनुसार, चौकसी व गीतांजलि जेम्स से जुड़ी 13 कंपनियों के खिलाफ मुंबई, पुणे, सूरत, हैदराबाद, बेंगलुरु व कई अन्य शहरों में तलाशी की कार्रवाई की जा रही है. सूत्रों ने कहा कि आयकर विभाग के 110 अधिकारियों की टीम ने कुल मिलाकर 20 परिसरों की तलाशी ली. विभाग ने हाल ही में चौकसी व गीतांजलि समूह के बैंक खातों व अन्य आस्तियों को कुर्क कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें