23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एकतरफा प्यार में गयी मेजर की पत्नी की जान : जबरन शादी करना चाहता था मेजर निखिल, पढ़ें पूरी कहानी

नयी दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली में सेना के मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी की हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर सेना के एक अन्य मेजर निखिल राय हांडा को उत्तर प्रदेश के मेरठ से रविवार को गिरफ्तार किया गया. हत्या का आरोपी मेजर ही निकला. हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस ने भी सरगर्मी से […]

नयी दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली में सेना के मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी की हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर सेना के एक अन्य मेजर निखिल राय हांडा को उत्तर प्रदेश के मेरठ से रविवार को गिरफ्तार किया गया. हत्या का आरोपी मेजर ही निकला. हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस ने भी सरगर्मी से आरोपी की तलाश शुरू की और 24 घंटे के अंदर उसे दबोच लिया. आरोपी मेजर निखिल राय हांडा की गिरफ्तारी के बाद जो कहानी सामने आयी उसने सभी को हैरान करके रख दिया है. मामला एकतरफा प्यार का निकला.

अपने करीबी दोस्त और सेना में ही मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा से हांडा प्यार करता था और पहले से ही एक बच्चे की मां शैलजा से विवाह के बंधन में बंधना चाहता था, लेकिन शैलजा ने इससे इनकार कर दिया जिसके बाद हांडा ने उसकी बेरहमी से हत्या कर दी. मामले में दुर्घटना की शक्ल देने के लिए उसने मृतक के शरीर को दो बार कार से कुचल भी दिया था. हालांकि पुलिस शुरू से ही इसे हत्या का मामला मानकर जांच में जुटी थी.

मृतक के पति ने भी हांडा पर शक जताया था, लिहाजा पुलिस ने भी उसकी तलाश शुरू कर दी थी और घटना की एक-एक कड़ी जोड़ते हुए उसने हांडा को गिरफ्तार किया. हत्या के बाद पुलिस पूरी संजीदगी से जांच में जुटी थी. इस केस में पुलिस ने शैलजा के मोबाइल की सीडीआर भी निकाली जिससे यह साफ हो गया कि शनिवार को 10 बजे से 1 बजे के बीच शैलजा ने मेजर हांडा से बात की है. यही नहीं हांडा ने साल 2018 में शैलजा को करीब 3000 कॉल किया. मामले में सबसे पहला सुराग बेस अस्पताल के सीसीटीवी ने दिया, जहां शैलजा से मेजर निखिल मिलने पहुंचे थे निखिल हांडा के साथ शैलजा अस्पताल से बाहर जाती हुई नजर आ रही है. जिस गाड़ी में शैलजा थीं, वो एक प्राइवेट सफेद रंग की कार थी.

ऐसे हुई थी दोस्ती
नगालैंड के दीमापुर में 2015 में मेजर अमित की पोस्टिंग के दौरान मेजर हांडा पड़ोस में रहते थे, वहीं उनकी शैलजा से करीबी बढ़ गयी थी. पुलिस की मानें तो, 2017 से दोनों के बीच रिश्ते गहरे होते चले गये. दो महीने पहले मेजर अमित स्पेशल कोर्स के लिए पत्नी सहित दिल्ली आ गये, तब भी मेजर हांडा लगातार शैलजा को कॉल करता रहा. जब पता चला कि मेजर अमित यूएन पोस्टिंग पर जाने वाले हैं तो वह शैलजा पर शादी के लिए दबाव डालने लगा लेकिन शैलजा ने ऐसा करने से इनकार कर दिया. पुलिस के अनुसार, मेजर हांडा शैलजा से मिलने के लिए ही दीमापुर से छुट्टी लेकर 2 जून को दिल्ली पहुंचा था. शनिवार सुबह सफेद रंग की कार से वह मिलने पहुंचा. CCTV में नजर आ रहा है कि शैलजा इत्मिनान से उस कार में बैठी. मेजर हांडा के शादी की बात करने पर गर्मागरम बहस हुई जिसके बाद गुस्से में आकर मेजर ने शैलजा का गला रेत दिया. फिर शैलजा को कार से फेंक दिया. शैलजा के जमीन पर गिरने के बाद उस पर कार चढ़ाकर हादसा दिखाने की कोशिश मेजर ने की.

पुलिस ने ऐसे दबोचा मेजर को
रविवार दोपहर को मेरठ शहर में निखिल की कार देखे जाने की सूचना पुलिस को मिली. तुरंत पुलिस ने छापा मारकर निखिल को मेरठ से हिरासत में ले लिया. कार सहित टीम निखिल को दिल्ली लेकर पहुंची. पूछताछ में आरोपी ने शैलजा की हत्या करने की बात को कबूल कर लिया. आरोपी ने बताया कि वह शैलजा से शादी करने की इच्छा रखता था , लेकिन शैलजा लगातार शादी से इनकार कर रही थी जिससे वह काफी नाराज था. इधर, अमित की पोस्टिंग यूएन में होने वाली थी. शैलजा पति के साथ विदेश जाती, इससे पहले उसने शैलजा को मौत के घाट उतार दिया. निखिल की तैनाती फिलहाल दीमापुर, नगालैंड में थी, वहीं अमित दिल्ली में तैनात था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें