25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से पीटने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड को लेकर संसद में हंगामा

नयी दिल्ली : एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्पल से पीटने के बाद शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड जहां एक ओर चौतरफा घिरते जा रहे हैं. वहीं उनकी पार्टी उनके समर्थन में उतर गयी है. लोकसभा में भी शिवसेना सांसद को लेकर आज भारी हंगामा हुआ. लोकसभा में शिवसेना सांसद ने हंगामा करते हुए रवींद्र गायकवाड […]

नयी दिल्ली : एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्पल से पीटने के बाद शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड जहां एक ओर चौतरफा घिरते जा रहे हैं. वहीं उनकी पार्टी उनके समर्थन में उतर गयी है. लोकसभा में भी शिवसेना सांसद को लेकर आज भारी हंगामा हुआ.

लोकसभा में शिवसेना सांसद ने हंगामा करते हुए रवींद्र गायकवाड पर लगे बैन को हटाने की मांग की. इधर इस मामले पर नागर विमानन मंत्री ने आज कहा, ‘‘ मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि एक सांसद इस प्रकार की घटना में फंस जाएगा.’मंत्री ने कहा, हवाई यात्रा के दौरान सांसद भी किसी अन्य यात्रियों के समान होता है. हवाई यात्रा के दौरान सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जा सकता है. एक सांसद को यात्रियों की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए.

* संसद पहुंचे गायकवाड
संसद में शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड पहुंचे तो काफी हंगामा होने लगा जिसके बाद लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने सभी को शांत कराया और कहा जो भी हुआ वो एक जनप्रतिनिधि की छवि के हिसाब से अच्‍छी नहीं है. आज शिवसेना सांसद गायकवाड के समर्थन में हंगामा करते हुए वेल तक पहुंच गये और नारेबाजी करने लगे.
* एयरलाइंस पर बरसे सपा नेता नरेश अग्रवाल
समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश यादव ने आज संसद में एयरलाइंस पर जमकर बरसे और कहा, जो भी हुआ उसका मैं र्सम‍थन नहीं करता, लेकिन जिस तरह से सभी एयरलाइंस सांसद रवींद्र को टिकट नहीं दे रही हैं, वो तरीका गलत है. उन्‍होंने कहा, वो इस तरह से किसी को एयरलाइंस में यात्रा करने से नहीं रोक सकते हैं.
* शिवसेना ने उस्मानाबाद बंद का आह्वान किया
पिछले सप्ताह दिल्ली में एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड के समर्थकों ने उस्मानाबाद जिले में बंद का आह्वान किया है. गायकवाड के समर्थकों का मानना है कि इस घटना के चलते उनके नेता का ‘अपमान’ हुआ है.
शिवसेना के जिला उपाध्यक्ष कमलाकर चव्हाण ने फोन पर बताया, ‘‘हमने विमानन सेवाओं द्वारा किए गए हमारे नेता के अपमान के खिलाफ उस्मानाबाद बंद का आह्वान किया है. इन विमानन सेवाओं ने उन्हें विमान में सफर करने का अधिकार देने से इनकार कर दिया.’ चव्हाण ने कहा, ‘‘क्या वह एक आतंकी हैं, जो उन्हें सभी विमानन सेवाओं ने सफर करने देने से मना कर दिया.’ उन्होंने कहा, ‘‘विमान में सवार एक विमान परिचारिका का बयान दिखाता है कि गलती गायकवाड की नहीं थी.’
चव्हाण ने कहा, ‘‘कल गुडी पडवा है. इसे ध्यान में रखते हुए हमने सभी व्यापारियों से कहा है कि वे आज सिर्फ दोपहर चार बजे तक दुकानें बंद रखें ताकि लोग त्योहार की खरीददारी कर सकें.’ इसी बीच गायकवाड ने अपनी मौजूदा स्थिति की जानकारी देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको नहीं बता सकता कि अभी मैं कहां हूं. मैं अपने परिवार के सदस्यों के साथ हूं और बुधवार सुबह संसद में लौटने से पहले मैं उनके साथ गुडी पडवा मनाउंगा.’ उस्मानाबाद के सांसद ने कहा कि वह अपनी पार्टी के निर्देशों पर चुप्पी साधे हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मुझसे चुप रहने के लिए कहा गया है.’
शुक्रवार को गायकवाड अगस्त क्रांति एक्सप्रेस में सवार हुए थे. यह ट्रेन दोपहर चार बजकर 50 मिनट पर हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से मुंबई के लिए रवाना हुई थी. गायकवाड को मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर उतरना था लेकिन वह नहीं उतरे. शिवसेना के सूत्रों ने शनिवार को कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि वह गुजरात में वापी स्टेशन पर उतर गए.
गुरुवार को 57 वर्षीय सांसद ने एयर इंडिया के 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक आर सुकुमार के साथ कथित तौर पर गाली गलौज और सैंडल से मारपीट की थी. गायकवाड ने यह अभद्र व्यवहार इसलिए किया था क्योंकि वह बिजनेस श्रेणी में सफर नहीं कर पा रहे थे. हालांकि वह पुणे से नयी दिल्ली जाने वाले ऐसे विमान में चढे थे, जिसमें सिर्फ इकोनॉमी श्रेणी की ही सीटें थीं.
पुणे से दिल्ली आए विमान के आईजीआई हवाईअड्डे पर पहुंचने पर जब अधिकारी ने सांसद को विमान से उतरने के लिए कहा तो उन्होंने अधिकारी को सैंडल से कई बार मारा. इसके बाद गायकवाड के खिलाफ एयर इंडिया की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने दो प्राथमिकी दर्ज कीं. शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी इस घटना पर गायकवाड से स्पष्टीकरण मांगा है.
गायकवाड ने उतरने से इनकार कर दिया था, जिससे विमान को 40 मिनट तक रोककर रखना पड़ा. गायकवाड ने इस घटना के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया था, जिससे देशभर में गुस्सा पैदा हो गया. इसके बाद सभी बड़ी घरेलू विमानन कंपनियों ने सांसद को अपने विमानों में सफर करने से प्रतिबंधित कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें