Advertisement

cricket

  • Sep 14 2019 4:23PM
Advertisement

कोहली ने धौनी की फोटो ट्वीट पर कहा, 'सबक सीख लिया'

कोहली ने धौनी की फोटो ट्वीट पर कहा, 'सबक सीख लिया'
file photo

धर्मशाला : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी के साथ फोटो डालने से सोशल मीडिया पर उनके अंतरराष्ट्रीय संन्यास से जुड़ी अटकलों के बाद उन्होंने सबक सीख लिया है कि चीजों को कितने गलत तरीके से लिया जा सकता है.

गुरुवार को कोहली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर धौनी के साथ एक तस्वीर शेयर की जिसमें वह पूर्व कप्तान के सामने घुटने के बल सिर झुकाये बैठे दिखाई दिये थे. यह तस्वीर 2016 टी20 विश्व कप के मोहाली में हुए लीग मैच की थी जिसमें टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था. इसमें कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेली थी, लेकिन धौनी (नाबाद 18) के साथ विकेटों के बीच दौड़ ने सभी को हतप्रभ कर दिया था. इसे शेयर करते हुए विराट ने लिखा था, एक ऐसा मैच जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता.
 
विशेष रात, जब इस आदमी ने मुझे ऐसे दौड़ाया था, जैसे मेरा फिटनेस टेस्ट हो रहा हो.' विराट के इस फोटो के शेयर करते ही सोशल मीडिया पर यूजर्स धौनी के संन्यास लेने संबंधी अटकलें लगाने लगे और यह सिलसिला तब बंद हुआ जब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इसे मनगढ़ंत खबर करार दिया.
 
शनिवार को जब कोहली से पूछा गया कि उन्होंने यह ट्वीट क्यों किया और उनके दिमाग में क्या चल रहा था तो कप्तान ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, मेरे जेहन में कुछ नहीं था यार. मैं घर पर बैठा था और वैसे ही एक फोटो लगा दी और यह खबर बन गयी.
 
कोहली ने कहा, मुझे लगता है कि यह मेरे लिये सबक था. मैं जिस तरह से सोचता हूं, पूरी दुनिया उस तरह से नहीं सोचती. सोशल मीडिया पर फोटो डालते वक्त मेरे दिमाग में यह बात नहीं आयी थी कि इसे संन्यास लेने के संबंध में ले लिया जायेगा.
 
उन्होंने कहा, मैं क्या लिखा था. मुझे वह मैच आज भी याद है और हमेशा रहेगा. मैंने उस मैच के बारे में बात नहीं की थी, इसलिये मैंने सोचा कि एक पोस्ट डालूं. अब लोगों ने इसे अलग तरह से ले लिया जिसमें जरा भी सच्चाई नहीं थी. यूजर्स विराट के इस ट्वीट करने की वजह पूछने लगे थे और प्रशंसकों को लगा कि धौनी ने टीम को अपने संन्यास से जुड़ा कोई संकेत दिया होगा, जिसकी वजह से विराट ने ऐसा ट्वीट किया.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement