Advertisement

cricket

  • Aug 10 2017 5:55PM
Advertisement

'रावण' की 'अशोक वाटिका' पहुंचे क्रिकेटर उमेश यादव, पत्नी के साथ साझा की तसवीर

'रावण' की 'अशोक वाटिका' पहुंचे क्रिकेटर उमेश यादव, पत्नी के साथ साझा की तसवीर

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव इस समय श्रीलंका में टीम इंडिया के साथ दौरे पर गये हैं. श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराने के बाद इस समय टीम के खिलाड़ी मौज-मस्ती में लगे हैं. कप्तान विराट कोहली, रहाणे, रविंद्र जडेजा ने कई तसवीरें सोशल मीडिया पर साझा भी की हैं.

 

 

लेकिन इस बीच उमेश यादव खेल से समय चुराकर अपनी पत्नी तान्या वाधवा के साथ रावण की अशोक वाटिका पहुंच गये. जहां से उन्होंने अपनी और पत्नी के साथ तसवीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की  है. उमेश यादव ने तस्वीर के साथ लिखा है- अशोक वाटिका में हनुमान जी के बड़े पदचिह्न....

 

तो इस वजह से खत्म हुआ इरफान पठान का क्रिकेट कैरियर, PHD से हुआ खुलासा

 

* क्यों खास है अशोक वाटिका
 
श्रीलंका के साथ भारत का धार्मिक जुडा़व रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि मान्यता है कि रामायण में रावण का जो सोने का लंका हुआ करता था वही आज का श्रीलंका है. ऐसा माना जाता है कि वहां इसके कई प्रमाण भी मौजूद हैं. मान्यता है कि जब रावण माता सीता का हरण किया था, तब उसने माता सीता को उसी अशोक वाटिका में रखा था.
 
 
उसी अशोक वाटिका में भगवान हनुमान भी माता सीता का हाल जानने के लिए पहुंचे थे और वहां उन्‍होंने काफी उत्‍पात भी मचाया था. मौजूदा समय में अशोक वाटिका में भगवान हनुमान के विशाल पैर के निशान हैं. हालांकि यहां अब एक-दो ही अशोक के पेड़ रह गये हैं.

 

Ashok vatika big foot mark of Lord hanuman ji

A post shared by Umesh Yadav (@umeshyaadav) on

* श्रीलंका से टेस्ट सीरीज जीत चुकी है टीम इंडिया
गौरतलब हो कि श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया इस समय तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेल रही है. जिसमें दो टेस्‍ट में टीम इंडिया ने जोरदार जीत दर्ज की है. इसके साथ ही तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला पर भारत ने 2-0 से कब्‍जा कर लिया है. आखिरी टेस्ट मैच 12 अगस्त से खेला जाना है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement