29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वैगनर के बाउंसर से बांग्लादेश पस्त, न्यूजीलैंड ने जीती शृंखला

वेलिंगटन : शार्ट पिच गेंदों के विशेषज्ञ नील वैगनर की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने दो दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बावजूद बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां पारी और 12 रन से हराकर एक मैच पहले ही तीन मैचों की शृंखला अपने नाम की. बारिश के कारण पहले दो […]

वेलिंगटन : शार्ट पिच गेंदों के विशेषज्ञ नील वैगनर की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने दो दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बावजूद बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां पारी और 12 रन से हराकर एक मैच पहले ही तीन मैचों की शृंखला अपने नाम की.

बारिश के कारण पहले दो दिन खेल नहीं हो पाया था, लेकिन तब भी मैच खेल के पांचवें और अंतिम दिन पहले सत्र में ही समाप्त हो गया. इस तरह से न्यूजीलैंड ने 2-0 से अजेय बढ़त बनायी. वह पहली बार लगातार पांच शृंखला जीतने में भी कामयाब रहा. न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट पारी और 52 रन से जीता था. वैगनर (45 रन देकर पांच विकेट) के बाउंसर का बांग्लादेश के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और उसकी पूरी टीम 209 रन पर आउट हो गयी.

बांग्लादेश ने पहली पारी में 211 रन बनाये थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने मैन आफ द मैच रोस टेलर (200) के दोहरे शतक की मदद से अपनी पारी छह विकेट पर 432 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. वैगनर को ट्रेंट बोल्ट का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 52 रन देकर चार विकेट लिये.

बांग्लादेश ने सुबह तीन विकेट पर 80 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन कप्तान महमुदुल्लाह और मोहम्मद मिथुन (47) को छोड़कर उसका कोई भी अन्य बल्लेबाज विश्वास के साथ बल्लेबाजी नहीं कर पाया. महमुदुल्लाह ने 69 गेंदों पर 67 रन बनाये लेकिन वह पारी की हार नहीं टाल पाये. तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच शनिवार से क्राइस्टचर्च में शुरू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें