36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धौनी के नाम सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, जमाया कैरियर का सबसे स्‍लो फिफ्टी, गांगुली का रिकॉर्ड टूटा

नयी दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने आसान 189 रन के लक्ष्‍य को भी नहीं छू पाया और मैच आसानी से हाथ से जाने दिया. दुनिया के सबसे अच्‍छे मैच फिनिशर के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धौनी कल के मैच में […]

नयी दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने आसान 189 रन के लक्ष्‍य को भी नहीं छू पाया और मैच आसानी से हाथ से जाने दिया. दुनिया के सबसे अच्‍छे मैच फिनिशर के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धौनी कल के मैच में अपने कैरियर का सबसे स्‍लो फिफ्टी बनाया और टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

धौनी अपने इस शर्मनाक रिकॉर्ड को कभी याद नहीं करना चाहेंगे. धौनी ने 114 गेंद पर 54 रन की पारी खेली. उन्‍होंने 108 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. सबसे बड़ी बात है कि आखिरी गेंद पर छक्‍का जड़कर मैच खत्‍म करने वाले धौनी के बल्‍ले से बल 103 गेंद पर पहला चौका निकला. धौनी भारत की ओर से सबसे स्‍लो फिफ्टी जमाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गये हैं. उन्‍होंने सौरव गांगुली (105) के सबसे स्‍लो फिफ्टी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. भारत की ओर से सबसे स्‍लो फिफ्टी का रिकॉर्ड सदागोपन रमेश (200 गेंद पर 82) के नाम है.

#INDvWI : धौनी की धीमी बल्लेबाजी के कारण भारत ने गंवाया चौथा वनडे !

कल के मैच में भारत को बेहद धीमी बल्लेबाजी के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 11 रन से हार झेलनी पड़ी. इस जीत से कैरेबियाई टीम ने पांच मैचों की श्रृंखला भी जीवंत बनाये रखी. वेस्टइंडीज की कमजोर टीम श्रृंखला में किसी भी समय भारत को चुनौती देने की स्थिति में नहीं दिखी. उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 189 रन बनाये लेकिन भारतीयों विशेषकर धौनी (114 गेंदों पर 54 रन) की बेहद धीमी बल्लेबाजी से कैरेबियाई टीम कम स्कोर के बावजूद जीत दर्ज करने में सफल रही.
भारत को आखिरी पांच ओवरों में 31 रन चाहिए थे. तब धौनी और हार्दिक पंड्या (21 गेंदों पर 20 रन) क्रीज पर थे लेकिन भारतीय टीम 49.4 ओवर में 178 रन पर सिमट गयी. भारत ने 35वें से 43वें ओवर के बीच नौ ओवरों में केवल 23 रन बनाये जिससे लक्ष्य तक पहुंचना भारी पड़ने लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें