Advertisement

cricket

  • Feb 21 2019 5:40PM
Advertisement

भारत को झटका, पांड्या ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर, इस धमाकेदार ऑलराउंडर को मिली टीम में जगह

भारत को झटका, पांड्या ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर, इस धमाकेदार ऑलराउंडर को मिली टीम में जगह
photo pti

नयी दिल्ली : भारतीय ऑलराउंडर पां‘कमर में जकड़न' के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शृंखला से बाहर हो गए और उनकी जगह 50 ओवरों के प्रारूप की टीम में रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है.

 

इससे पहले एक टीवी शो पर महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पांड्या पर अस्थाई निलंबन लगाया गया था. उन्होंने हालांकि बाद में न्यूजीलैंड में सीमित ओवरों की शृंखला में हिस्सा लिया था. इसी शो में हिस्सा लेने वाले बल्लेबाज लोकेश राहुल पर लगा अंतरिम निलंबन भी हटा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें...

पाकिस्तान को विश्व कप में हिस्सा लेने से नहीं रोक सकता बीसीसीआई : अधिकारी

बीसीसीआई ने बयान में कहा, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इस ऑलराउंडर को आराम देने का फैसला किया है और वह बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कमर की परेशानी के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे. पांड्या अगले हफ्ते से इस प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे.

इसे भी पढ़ें...

विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेलकर भारत को होगा नुकसान : गावस्कर

उन्होंने कहा, टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में अब 14 सदस्य हैं. रविंद्र जडेजा पांच एकदिवसीय मैचों में हार्दिक पांड्या की जगह लेंगे. पांड्या और राहुल को अपने विवादित बयानों के लिए अब भी जांच का सामना करना पड़ सकता है. पांड्या की गैरमौजूदगी में जडेजा को मई-जुलाई में ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप की टीम में जगह बनाने की दावेदारी पेश करने का एक और मौका मिलेगा.

इसे भी पढ़ें...

विनोद राय और डायना एडुल्जी के बीच मतभेद से सुप्रीम कोर्ट नाराज

भारत दो टी20 और पांच एकदिवसीय मैचों की शृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा. पहला टी20 रविवार को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा जबकि दूसरा टी20 बेंगलुरू में 27 फरवरी को होगा. पांच एकदिवसीय मैच हैदराबाद (दो मार्च), नागपुर (पांच मार्च), रांची (आठ मार्च), मोहाली (10 मार्च) और नयी दिल्ली (13 मार्च) में खेले जाएंगे.

इसे भी पढ़ें...

पाकिस्तान को विश्वकप से बाहर करने की मांग को लेकर BCCI ने लिखा ICC को पत्र!

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement