25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#INDvsAUS : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़कर खुश हैं पुजारा, बताया टॉप पांच पारियों में से एक

एडीलेड : टीम इंडिया के लिए एडीलेड टेस्‍ट के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा ने अपनी पारी को बेहतरीन बताया. उन्‍होंने बताया, धैर्य से खेली गयी शतकीय पारी लंबे प्रारुप में लगाये गये उनके 16 सैकड़ों में शीर्ष पांच में शामिल है. पुजारा ने इस साल विदेशी सरजमीं पर दूसरा […]

एडीलेड : टीम इंडिया के लिए एडीलेड टेस्‍ट के पहले दिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा ने अपनी पारी को बेहतरीन बताया. उन्‍होंने बताया, धैर्य से खेली गयी शतकीय पारी लंबे प्रारुप में लगाये गये उनके 16 सैकड़ों में शीर्ष पांच में शामिल है.

पुजारा ने इस साल विदेशी सरजमीं पर दूसरा शतक जड़ा है, उन्होंने इंग्लैंड में साउथम्पटन में सैकड़ा जमाया था. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग और इंग्लैंड के खिलाफ नाटिघंम में मिली जीत के दौरान अर्धशतकीय पारियां भी खेली थीं. उनके शतक की मदद से भारत ने स्टंप तक नौ विकेट गंवाकर 250 रन बना लिये थे.

इसे भी पढ़ें…

यासिर शाह ने 82 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा, टेस्‍ट में सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट चटकाया

दिन का खेल समाप्त होने के बाद उन्होंने कहा, यह (गुरुवार की पारी) टेस्ट क्रिकेट में मेरी शीर्ष पारियों में से एक है लेकिन साथी खिलाड़ी इसकी प्रशंसा कर रहे थे और वे कह रहे थे कि यह सर्वश्रेष्ठ में से एक थी. पुजारा ने 246 गेंद में 123 रन बनाकर भारत को यहां मौजूदा टेस्ट में मुश्किल से निकालने में मदद की.

इसे भी पढ़ें…

‘भारत का पुजारा के बिना गुजारा नहीं’, फैन्‍स ने कहा – ‘विराट महल’ नहीं, ‘दीवार’ चाहिए

इस 30 साल के खिलाड़ी ने कहा कि हालांकि उनके 16 में से ज्यादातर (10) सैकड़े घरेलू मैदान पर बने हैं, लेकिन इससे यह नहीं लगता कि वह भारतीय पिचों पर ज्यादा प्रभावी है. पुजारा के केवल तीन शतक ही उप महाद्वीप से बाहर बने हैं.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ा 5000 रन, भारत के 12वें और दुनिया के 96वें खिलाड़ी बने

उन्होंने कहा, लोग हमेशा कहते हैं कि मैंने भारत में ज्यादा रन जुटाये हैं, लेकिन साथ ही आपको यह भी देखना होगा कि हम भारत में कितने मैच खेलते हैं. अगर हम भारत में ज्यादा मैच खेलते हैं तो निश्चित रूप से मैं वहीं ज्यादा रन बनाऊंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें