36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”विराट महल” नहीं, ”दीवार” चाहिए, भारत की खराब शुरुआत पर बोले फैन्‍स

एडीलेड: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एडीलेड टेस्‍ट की शुरुआत हो गयी है. टॉस जीतकर भारतीय टीम ने खेल के पहले दिन 9 विकेट के नुकसान पर 250 रन बना लिया है. टीम इंडिया की ओर से चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी नहीं चल पाये. कप्‍तान विराट कोहली भी पहले टेस्‍ट में मात्र […]

एडीलेड: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एडीलेड टेस्‍ट की शुरुआत हो गयी है. टॉस जीतकर भारतीय टीम ने खेल के पहले दिन 9 विकेट के नुकसान पर 250 रन बना लिया है.

टीम इंडिया की ओर से चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी नहीं चल पाये. कप्‍तान विराट कोहली भी पहले टेस्‍ट में मात्र 3 रन पर आउट हो गये. केएल राहुल (2) और मुरली विजय 11 रन पर आउट हो गये. पुजारा ने 7 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 246 गेंदों में 123 रन बनाये. ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट शृंखला जीतने के इरादे से आयी भारतीय टीम को पहले ही दिन अहसास हो गया कि यह चुनौती उसके लिये टेढ़ी खीर है.

इसे भी पढ़ें…

….जब गौतम गंभीर ने अगले जन्म में भी क्रिकेटर बनने की जतायी इच्छा

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैर मौजूदगी में कमजोर मानी जा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी क्रम की चूलें हिलाकर दिखा दिया कि उसे उसकी धरती पर हराना इतना कठिन क्यों है.

इसे भी पढ़ें…

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी पर जब कप्तान विराट कोहली ने कह दी ये बड़ी बात

एडीलेड ओवल की सपाट पिच पर भारत के लिये राहत का सबब पुजारा की शतकीय पारी रही. वह दिन की आखिरी गेंद पर रन आउट हुये. अपना 16वां टेस्ट शतक जमाने वाले पुजारा ने एक छोर नहीं संभाला होता तो भारतीय टीम 200 रन तक भी नहीं पहुंच पाती. पुजारा ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन भी पूरे कर लिये.

इसे भी पढ़ें…

यासिर शाह ने 82 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा, टेस्‍ट में सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट चटकाया

बहरहाल टीम इंडिया के अन्‍य बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन से सोशल मीडिया में कोहली सेना को जमकर निशाना बनाया जा रहा है. एक ट्विटर यूजर ने पुजारा की तारीफ में एक वीडियो पोस्‍ट किया और लिखा यह उत्‍सव पुजारा के लिए है. एक अन्‍य यूजर्स ने लिखा, टीम इंडिया को ‘विराट महल’ नहीं दीवार चाहिए. नीलाभ नाम के एक यूजर्स ने लिखा, महल कितना भी #विराट हो, सुरक्षा दीवार या कहिए #पुजारा से ही होती है #AdelaideTest. उसी तरह एक अन्‍य यूजर्स ने लिखा, ‘भारत का पुजारा के बिना नहीं गुजारा’.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें