32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#INDvsAUS : पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ा 5000 रन, भारत के 12वें और दुनिया के 96वें खिलाड़ी बने

एडिलेड : भारतीय क्रिकेट टीम और मेजबान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट सीरीज के पहले दिन भारत की शुरूआत खराब हुई लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को खूबसूरती से खेला और अपना 16वां टेस्ट शतक जड़ा. भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को यहां पहले क्रिकेट टेस्ट के […]

एडिलेड : भारतीय क्रिकेट टीम और मेजबान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट सीरीज के पहले दिन भारत की शुरूआत खराब हुई लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को खूबसूरती से खेला और अपना 16वां टेस्ट शतक जड़ा. भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को यहां पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शतकीय पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने में सफल रहे.

INDvsAUS 1st Test: पुजारा को छोड़कर ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने ढेर हुए भारतीय बल्लेबाज

पुजारा यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के 12वें और दुनिया के कुल 96वें बल्लेबाज हैं. पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट से पूर्व 64 टेस्ट में 49 .54 की औसत से 15 शतक और 19 अर्धशतक के साथ 4905 रन बनाए थे. दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी 123 रन की पारी के दौरान 95 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे किये. उन्होंने जोश हेजलवुड की गेंद पर छक्का जड़कर यह उपलब्धि हासिल की.

पुजारा के नाम पर अब 5028 टेस्ट रन हो गये हैं. उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 246 गेंद की अपनी पारी के दौरान सात चौके और दो छक्के मारे. टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकार्ड भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं जिन्होंने 200 टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें