Advertisement

cricket

  • Jan 7 2019 8:37PM

भारत के पास इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण : पेन

भारत के पास इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण : पेन
photo pti

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने माना कि भारत का मौजूदा गेंदबाजी आक्रमण दुनिया का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण है. जिसने कंगारु बल्लेबाजों को भारी दबाव में ला दिया जिससे मेहमान टीम ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज अपने नाम करने में सफल रही.

 

एससीजी पर चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ड्रॉ रहा जिससे भारतीय टीम ने शृंखला 2-1 से जीत ली. इसके बाद पेन ने कहा, यह भारतीय आक्रमण सचमुच काफी अच्छा था, मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया में हमने उन्हें इसका श्रेय दिया कि वे कितने निरंतर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें...

सौरव गांगुली ने भारत की जीत को शानदार बताया, कहा, ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट का भविष्य

तीन तेज गेंदबाजों ने काफी तेज रफ्तार से गेंदबाजी की, वे दबाव बनाने में निरंतर रहे. उन्होंने कहा, इसलिये उनके गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल था. मार्कस (हैरिस) और ट्रेविस (हेड) का दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बनाना सचमुच काफी सकारात्मक था.

इसे भी पढ़ें...

#INDvsAUS : धौनी और रोहित शर्मा वनडे सीरीज के लिये ऑस्ट्रेलिया रवाना

भारत ने एडीलेड में पहले और मेलबर्न में तीसरे टेस्ट में जीत हासिल की जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पर्थ में दूसरे मैच में जीती थी और चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा. पेन ने कहा कि एडिलेड टेस्ट मैच उनकी टीम के पक्ष में जा सकता था, लेकिन भारत ने अहम क्षणों में जीत के बाद सीरीज अपने नाम कर ली.

उन्होंने कहा, ईमानदारी से मुझे लगता है कि हमने एडीलेड टेस्ट हाथ से गंवा दिया. हमें लगा कि उस टेस्ट के दौरान हमें कई मौके मिले और जब भी ये मौके आये तो सच कहूं तो भारत ने इन्हें लपक लिया. अब उसे सोचते हुए लगता है कि अगर हम उस टेस्ट में जीत गये होते तो यह नतीजा 2-1 से हमारे पक्ष में हुआ होता.

इसे भी पढ़ें...

पुजारा और बुमराह ने ऑस्‍ट्रेलिया में विराट कोहली की चमक फीकी की !, क्‍या कहते हैं आंकड़े ?

इस विकेटकीपर ने कहा, यह थोड़ा अजीब लगता है कि चार टेस्ट की बड़ी शृंखला में पहले ही टेस्ट में कुछ मौके बने जिसे हमने गंवा दिया और भारत ने हमें हरा दिया जिसके बाद सीरीज का अंत इस तरह हुआ, इसे पचा पाना सचमुच काफी मुश्किल है.

पेन ने कहा, इस सीरीज से पहले, हमें लगा कि ऑस्ट्रेलिया में हम भारत को हरा सकते हैं, लेकिन पूरी सीरीज के दौरान भारत ने बड़े मौकों का फायदा उठाया, विराट ने रन बनाये, पुजारा ने रन बनाये, बुमराह ने शानदार गेंदबाजी स्पैल फेंका. इसी तरह से आप टेस्ट मैच जीत सकते हो. इसलिये भारत ने यह शृंखला जीत ली.

इसे भी पढ़ें...

#INDvsAUS : शास्‍त्री ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, 'यह टीम अंधेरे में तीर नहीं चलाती'


Advertisement

Comments

Advertisement