25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#INDvsAUS : हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम में बदलाव, चौथे टेस्ट के लिये लाबुशांगे टीम में शामिल

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को सिडनी में शुरू हो रहे चौथे और अंतिम टेस्ट के लिये रविवार को लेग स्पिनर ऑल राउंडर मार्नस लाबुशांगे को टीम में शामिल किया. भारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में 137 रन से शिकस्त देकर चार मैचों की शृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली. […]

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को सिडनी में शुरू हो रहे चौथे और अंतिम टेस्ट के लिये रविवार को लेग स्पिनर ऑल राउंडर मार्नस लाबुशांगे को टीम में शामिल किया.

भारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में 137 रन से शिकस्त देकर चार मैचों की शृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली. दूसरा टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और चौथे दोनों टेस्ट के लिये 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी, लेकिन अब उन्होंने सिडनी में अहम मैच के लिये दक्षिण अफ्रीका में जन्में लाबुशांगे को टीम में जगह दी है जिसमें मेजबान टीम को शृंखला बराबर करने के लिये जीत की जरूरत है.

कप्तान टिम पेन ने लाबुशांगे के टीम में शामिल होने की पुष्टि करते हुए कहा, हम सिडनी में परिस्थितियों का जायजा लेंगे. हम जो सुन रहे हैं, उसके हिसाब से यह शायद काफी स्पिन करेगी, लेकिन हम एक बार खुद इसे देख लें, तभी टेस्ट जीतने के लिये सर्वश्रेष्ठ संयोजन के बारे में सोचना शुरू करेंगे.

एमसीजी में हारने के बाद सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और आल राउंडर मिशेल मार्श के अंतिम एकादश में स्थान बरकरार रखने पर संदेह है और अब ऑस्ट्रेलिया के पास एक और विकल्प होगा. पेन ने कहा कि सिडनी में जब चयनकर्ता मिलेंगे तो काफी चीजों को ध्यान में रखा जायेगा.

इसे भी पढ़ें…

INDvsAUS Test : साल के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया को 137 रन से रौंदकर टीम इंडिया ने सीरीज में बनायी 2-1 की बढ़त

उन्होंने कहा, हमें लगता है कि हमारे पास इस समय बेहतरीन खिलाड़ियों का ग्रुप उपलब्ध है और हम अंतिम टेस्ट में जीत हासिल करने के मद्देनजर इस ग्रुप से सर्वश्रेष्ठ संयोजन चुनेंगे.

लाबुशांगे ने टेस्ट पदार्पण अक्तूबर में यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ किया था, लेकिन भारत के खिलाफ शृंखला के लिये उन्हें टीम में जगह नहीं दी गयी क्योंकि पीटर हैंड्सकोंब और ऑल राउंडर मिशेल मार्श मध्यक्रम में शामिल थे.

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है :

ऑरोन फिंच, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशांगे, मिशेल मार्श, टिम पेन (कप्तान), नाथन लियोन, शॉन मार्श, पैट कमिंस, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें