29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ICC ने कहा, हम IPL में हस्तक्षेप नहीं करेंगे

नयी दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को कहा कि वह आईपीएल संचालन में हस्तक्षेप नहीं करेगी और इसके बजाय विश्व संस्था की योजना दुनिया भर की लीग के लिये नियमों का मसौदा तैयार करने में भारतीय घरेलू लीग का उपयोग मापदंड के तौर पर करने की है. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड […]

नयी दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को कहा कि वह आईपीएल संचालन में हस्तक्षेप नहीं करेगी और इसके बजाय विश्व संस्था की योजना दुनिया भर की लीग के लिये नियमों का मसौदा तैयार करने में भारतीय घरेलू लीग का उपयोग मापदंड के तौर पर करने की है.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने बयान में कहा, भारतीय मीडिया में रिपोर्ट आयी है कि आईसीसी आईपीएल में हस्तक्षेप करने या उसको संचालित करने की कोशिश कर रहा है जो कि सही नहीं हैं. ऐसी कोई बात नहीं है.

एक समाचार पत्र की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि आईपीएल के नीतिगत मामलों में आईसीसी भी अपनी बात रखना चाहती है जिसे लीग पर नियंत्रण बनाने का प्रयास माना गया. उन्होंने कहा, कार्यकारी अधिकारियों की समिति (सीईसी) और आईसीसी बोर्ड को पिछले दिनों में सलाह दी गयी कि खेल की अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर लंबे समय तक बने रहने और ख्याति को सुनिश्चित करने के लिये कार्यकारी समूह की अगुवाई में नियमावली तैयार की जाए.

इसे भी पढ़ें…

राहुल जौहरी ICC पैनल में शामिल, खिलाड़ियों के टी20 लीग में खेलने पर लेंगे फैसला

रिचर्डसन ने आईपीएल के सफल आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस ढांचा अनुकरणीय है. उन्होंने कहा, हम भाग्यशाली है कि अभी आईपीएल सहित कुछ बेजोड़ टी20 लीग चल रहे हैं जिन्होंने विश्व स्तर पर संचालन के लिये मापदंड तय किये हैं और यह कार्यकारी समूह जब नियमों का मसौदा तैयार करेगा तो वह इन मापदंडों पर गौर करेगा.

हमारा प्राथमिक उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि विश्व भर में हमारे अन्य लीग भी इसी तरह के न्यूनतम मापदंडों का पालन करें और एक निश्चित रुपरेखा के अंतर्गत काम करें. रिचर्डसन ने कहा, कार्यकारी समूह आगामी महीनों में नियमावली तैयार करना जारी रखेगा.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : विदर्भ में भारत का पलड़ा भारी, धौनी का रहा है जलवा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें