29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs AUS 3rd Test Day 4 stump : आज जीत दर्ज नहीं कर पायी टीम इंडिया, पुछल्ले बैट्समैन ने जीत को कल पर टाला, AUS 151, 258/8

मेलबर्न:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन खेल समाप्त होने तक कंगारुओं ने आठ विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिये हैं. टिम पेन के आउट होने के बाद लगा था कि भारतीय टीम को आज ही जीत मिल जायेगी, लेकिन पुछल्ले बैट्‌समैन आज टिक गये. आस्ट्रेलिया […]

मेलबर्न:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन खेल समाप्त होने तक कंगारुओं ने आठ विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिये हैं. टिम पेन के आउट होने के बाद लगा था कि भारतीय टीम को आज ही जीत मिल जायेगी, लेकिन पुछल्ले बैट्‌समैन आज टिक गये.

आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन चाय तक पांच विकेट 138 रन पर गंवा दिये जिससे भारत जीत के एकदम करीब पहुंच गया. भारत ने दूसरी पारी आठ विकेट पर 106 रन बनाकर घोषित की जिससे आस्ट्रेलिया को 399 रन का लक्ष्य मिला. चाय के समय ट्रेविस हेड 29 और टिम पेन एक रन बनाकर खेल रहे थे. आस्ट्रेलिया अभी भी लक्ष्य से 261 रन पीछे है.

लंच के बाद उस्मान ख्वाजा (33) और शॉन मार्श (44) ने आक्रामक शाट खेले. दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 30 रन जोड़े और कुछ समय के लिये भारत दबाव में आ गया था. मोहम्मद शमी ने 21वें ओवर ख्वाजा को पगबाधा आउट किया. बल्लेबाज ने डीआरएस रिव्यू लिया लेकिन फैसला उनके खिलाफ गया.

शान मार्श ने आक्रामक शाट खेलना जारी रखा और अपने भाई मिशेल मार्श (10) के साथ 51 रन जोड़े. आस्ट्रेलिया ने 100 रन 37वें ओवर में पूरे किये. शान मार्श को 33वें ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पगबाधा आउट दिया गया. उसने भी डीआरएस का इस्तेमाल किया और गेंद स्टम्प को बस छूकर निकल रही थी लिहाजा उसे आउट करार दिया गया. मिशेल ने रविंद्र जडेजा को कुछ अच्छे शाट लगाये लेकिन वह छक्का लगाने के प्रयास में एक्स्ट्रा कवर पर विराट कोहली को कैच दे बैठे.
इससे पहले आस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में मनचाही शुरूआत नहीं मिल सकी और लंच तक उसके दो विकेट 44 रन पर गिर गए. दूसरे ओवर में ही आरोन फिंच (तीन) ने जसप्रीत बुमराह को दूसरी स्लिप में कैच थमा दिया. तीन गेंद बाद अगर मयंक अग्रवाल ने शार्टलेग पर ख्वाजा का कैच नहीं छोड़ा होता तो आस्ट्रेलिया का हाल और बुरा होता. ख्वाजा ने मार्कस हैरिस (13) के साथ दूसरे विकेट के लिये 27 रन जोड़े. रविंद्र जडेजा के पहले ओवर में भारत ने ख्वाजा के खिलाफ रिव्यू लिया जो नाकाम रहा. जडेजा ने 10वें ओवर में हैरिस को अग्रवाल के हाथों शार्ट लेग पर कैच आउट कराके आस्ट्रेलिया की परेशानी और बढा दी.
इससे पहले भारत ने कल के स्कोर पांच विकेट पर 54 रन से आगे खेलते हुए 52 मिनट बल्लेबाजी की. मयंक अग्रवाल (42) ने नाथन लियोन को दो छक्के लगाकर भारत के रनगति तेज करने के इरादे जाहिर कर दिये. वह अपने पहले टेस्ट में दूसरा अर्धशतक लगाने से आठ रन से चूक गए और कमिंस ने उन्हें बोल्ड किया. ऋषभ पंत (33) और रविंद्र जडेजा (पांच) ने 17 रन जोड़े. इस बीच टिम पेन ने पंत का कैच भी छोड़ा. कमिंस ने जडेजा को गली में लपकवाकर अपना छठा विकेट लिया. इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2011 में था जब उन्होंने 79 रन देकर छह विकेट लिये थे. भारत ने 38वें ओवर में पंत के आउट होने के बाद पारी की घोषणा की. भारत ने पहली पारी में सात विकेट पर 443 रन बनाये थे. जसप्रीत बुमराह ने 33 रन देकर छह विकेट लिये थे. आस्ट्रेलियाई टीम 151 रन पर आउट हो गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें