36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर भारत ICC रैंकिंग में टॉप पर और मजबूत, न्यूजीलैंड नंबर तीन पर

दुबई : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 137 रन से जीत दर्ज करके आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में अपने शीर्ष स्थान को मजबूती प्रदान की जबकि न्यूजीलैंड लगातार चौथी शृंखला जीतने पर दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार […]

दुबई : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 137 रन से जीत दर्ज करके आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में अपने शीर्ष स्थान को मजबूती प्रदान की जबकि न्यूजीलैंड लगातार चौथी शृंखला जीतने पर दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की शृंखला में 2-1 से बढ़त बना ली है. उसके अब 116 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड (108 अंक) से आठ अंक आगे है. न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में 423 रन के विशाल अंतर से हराया. इससे साल के अंत में उसके अंकों की संख्या 107 पर पहुंच गयी है.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : बुमराह इस कारण से हो सकते हैं वनडे टीम से अलग

न्यूजीलैंड अब भारत और इंग्लैंड के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, जबकि दक्षिण अफ्रीका (106 अंक) चौथे स्थान पर खिसक गया है. न्यूजीलैंड अगर दोनों टेस्ट जीत जाता तो उसके 109 अंक होते और वह दूसरे स्थान पर पहुंच जाता.

इसे भी पढ़ें…

अमिताभ का टपोरी अंदाज में ट्वीट, ‘यार Kangaroo, तू न, पंगा मत लिया कर भारत से’…

दक्षिण अफ्रीका के पास अभी दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका है, लेकिन इसके लिये उसे पाकिस्तान को तीन टेस्ट मैचों की शृंखला में 3-0 से हराना होगा. इससे उसके 110 अंक हो जाएंगे. दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट मैच जीतकर अभी 1-0 से आगे है.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम में बदलाव, चौथे टेस्ट के लिये लाबुशांगे टीम में शामिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें