Advertisement

cricket

  • Jan 18 2019 7:48PM

AUS vs IND सीरीज जीत पर कोहली ने धौनी की तारीफ में कही यह बात

AUS vs IND सीरीज जीत पर कोहली ने धौनी की तारीफ में कही यह बात
फोटो सोशल मीडिया से साभार.

मेलबर्न : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का डटकर बचाव करते हुए कहा है कि 'भारतीय क्रिकेट के लिए उनसे ज्यादा समर्पित कोई और नहीं' और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी उन्हें रास आ रही है.

 

सिडनी में पहले वनडे में धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना झेलने वाले धौनी ने एडीलेड और मेलबर्न में टीम को जीत दिलायी. आॅस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक जीत में धौनी के योगदान का उल्लेख करते हुए कोहली ने कहा कि पूर्व कप्तान को कुछ राहत दी जानी चाहिए.

उन्होंने कहा, एक टीम के रूप में हम धौनी के लिए बहुत खुश हैं. उन्होंने रन बनाये जो लय और आत्मविश्वास फिर पाने के लिए जरूरी है. खास तौर पर जब आप बहुत ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं.

#AusvIndia : धौनी की शानदारी पारी की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया को सात विकेट से रौंदा, 2-1 से सीरीज पर कब्जा

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने कहा, बाहर बहुत कुछ होता है. लोग बहुत कुछ कहते हैं लेकिन हमें पता है कि भारतीय क्रिकेट के प्रति धौनी से ज्यादा समर्पित कोई नहीं है. लोगों को उन्हें कुछ राहत देनी चाहिए क्योंकि उन्होंने भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है.

उन्होंने कहा, वह भारत के सबसे बुद्धिमान क्रिकेटरों में से है. वह उनमें से नहीं है जिन्हें पता नहीं होता कि क्या करने की जरूरत है. एक टीम के रूप में हमें पता है कि वह क्या कर रहे हैं और हम सभी उनके लिए खुश हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि पांचवां नंबर धौनी के लिए उत्तम बल्लेबाजी क्रम है. कोहली ने कहा, धौनी ने 2016 में कुछ समय चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की लेकिन उसके बाद वह पांचवें छठे नंबर पर उतरकर खुश है. पांचवां नंबर उनके लिए उत्तम है. एडीलेड में वह इस क्रम पर काफी सहज दिखे.

Advertisement

Comments

Advertisement