24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

OMG! अच्छा काम नहीं करने पर कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दी ये कैसी सजा?

बीजिंग : किसी भी कंपनी में कर्मचारियों का स्तर एक जैसा नहीं होता. कोई बहुुत अच्छा काम करता है, तो कोई बेहतर परफॉर्मेंस नहीं दे पाता. अंडरपरफॉर्म करनेवालों को हर जगह सजा मिलती है, लेकिन चीन के पूर्वी प्रांत में एक कंपनी ने जो सजा दी है, वह अमानवीयता की हद है. कंपनी ने ऐसे […]

बीजिंग : किसी भी कंपनी में कर्मचारियों का स्तर एक जैसा नहीं होता. कोई बहुुत अच्छा काम करता है, तो कोई बेहतर परफॉर्मेंस नहीं दे पाता. अंडरपरफॉर्म करनेवालों को हर जगह सजा मिलती है, लेकिन चीन के पूर्वी प्रांत में एक कंपनी ने जो सजा दी है, वह अमानवीयता की हद है.

https://www.youtube.com/watch?v=d-mR_W0EuYs

कंपनी ने ऐसे कर्मचारियों को जो अपने काम में दक्ष नहीं थे, को शौचालय का पानी पीने की सजा दी. इसका वीडियो वायरल हो गया है. इसके बाद से चीनी कंपनी की चारों ओर आलोचना हो रही है.

इसे भी पढ़ें राहुल गांधी का बड़ा आरोप : BJP-RSS ने मुझ पर कराया हमला, देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन

वीडियो में एक महिला और एक पुरुष कर्मचारी को शौच बेसिन से पानी निकाल कर पीते हुए देखा जा सकता है. इसके बाद न चाहकर भी उन्हें यह पानी पीना पड़ रहा है.

हालांकि, वीडियो में वह दृश्य नहीं है, लेकिन बताया जाता है कि शौचालय से पानी निकाल कर पीने से पहले यह महिला चीत्कार कर उठी थी. वह जोर-जोर से रो रही थी. फिर उसने शौचालय से पानी लिया और उसे पी गयीं.

इसे भी पढ़ें UP : मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलने को लेकर सोशल मीडिया पर मचा बवाल

एक महिला कर्मचारी ने बताया कि इस घटना के बाद से उन्हें डायरिया की शिकायत हो गयी. अब भोजन करना भी दुश्वार हो गया है.

कर्मचारियों को ऐसी सजा देनेवाले लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वीडियो वायरल होने के बावजूद कंपनी के अधिकारी यह स्वीकार नहीं कर रहे हैं कि उन्होंने किसी को ऐसी सजा दी है. कंपनी का कहना है कि यह उनके खिलाफ कोई बड़ी साजिश है, जिसे सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें