38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

…जब रीमा लागू को लोग कहने लगे थे सलमान खान की मां!

नयी दिल्ली: पर्दे पर ममता और स्नेह से भरी ‘मां’ का किरदार निभाने वाली जानीमानी दिग्‍गज अभिनेत्री रीमा लागू का निधन हो गया है. बीती रात उन्‍हें हार्ट अटैक के बाद मुंबई के कोकिलाबेन अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. रीमा लागू के अचानक निधन से पूरा बॉलीवुड जगत सदमे में है. अभिनेता सलमान खान […]

नयी दिल्ली: पर्दे पर ममता और स्नेह से भरी ‘मां’ का किरदार निभाने वाली जानीमानी दिग्‍गज अभिनेत्री रीमा लागू का निधन हो गया है. बीती रात उन्‍हें हार्ट अटैक के बाद मुंबई के कोकिलाबेन अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. रीमा लागू के अचानक निधन से पूरा बॉलीवुड जगत सदमे में है. अभिनेता सलमान खान के करियर में रीमा लागू का बहुत बड़ा योगदान रहा है. सलमान की कई फिल्मों में रीमा ने मां का किरदार निभाया था जो सुपरहिट रही थी. मां-बेटे के इस जोड़ी को दर्शकों ने पर्दे पर खूब पसंद किया.

हालत तो यह भी कि लोग उन्‍हें सलमान खान की मां कहकर पुकारने लगे थे. हालांकि रीमा और सलमान की उम्र में ज्‍यादा फासला नहीं था लेकिन उनके चेहरे पर ममता और स्‍नेह ने उन्‍हें रील लाईफ में सलमान खान की मां बना दिया था. संयोग ऐसा था कि जिस भी फिल्‍म में रीमा, सलमान की मां बनीं उन फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कमाई की. ‘हम साथ-साथ है’ में रीमा और सलमान के बीच मां-बेटे के अनूठे प्रेम को आज भी दर्शक नहीं भूले होंगे.

क्‍या रीमा लागू सहित इन 5 मांओं की कमी पूरी कर पायेगा बॉलीवुड ?

रीमा और सलमान ने सबसे पहले फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार किया’ में काम किया था जो सुपरहिट रही थी. इसके अलावा उन्‍होंने ‘पत्‍थर के फूल’, ‘साजन’, ‘जुड़वा’ और ‘हम आपके है कौन’ में काम किया. ‘हम आपके है कौन’ में रीमा ने माधुरी दीक्षित की मां का किरदार निभाया था. रीमा को ‘मैंने प्‍यार किया’ और ‘हम आपके है कौन’ के लिए साल 1990 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवार्ड मिला था.

रीमा ने हिंदी के साथ-साथ मराठी फिल्‍मों में भी काम किया. उन्‍होंने मराठी अभिनेता विवेक से शादी की थी. हालांकि कुछ साल साल बाद ही दोनों अलग हो गये थे. उनकी एक बेटी भी है. उन्‍होंने सलमान खान के अलावा शाहरुख खान, अनुपम खेर, काजोल, संजय दत्‍त और माधुरी दीक्षित जैसे कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया था. उन्‍होंने बड़े पर्दे के साथ-साथ टीवी में भी काम किया. वे इनदिनों टीवी सीरीयल ‘नामकरण’ में दयावंती मेहता का किरदार निभा रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें